‘हाथ’ से 40 साल का साथ छुड़ा बीजेपी में शामिल हुआ ये बड़ा नेता, कांग्रेस को तेलंगाना में बड़ा झटका

कांग्रेस के लिए सब कुछ करके भी उन्‍हें अपमानित किया गया । सुधाकर ने कहा कि पिछले चुनाव में कांग्रेस को तेलंगाना में स्थानीय नेतृत्व के कारण हार का सामना करना पड़ा ।

New Delhi, Apr 01 : कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से पहले ही तेलंगाना में बड़ा झटका लगा है । यहां लंबे समय से नाराज चल रहे एक बड़े नेता को कांग्रेस को गंवाना पड़ा । कांग्रेस के ये वरिष्‍ठ नेता 40 साल से पार्टी में अपनी जिम्‍मेदारी ईमानदारी से निभा रहे थे, लेकिन पार्टी की बेरुखी ने उन्‍हें उसे छोड़ने पर मजबूर कर दिया । जिस नेता ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का हाथ थामा है वो कोई और नहीं बल्कि सुधाकर रेड्डी हैं । सुधाकर बीजेपी की हैदराबाद में होने वाली रैली में बीजेपी ज्‍वॉइन करेंगे ।

Advertisement

40 सालों में कई बार हुआ अपमान : सुधाकर रेड्डी
सुधाकर रेड्डी ने इसी रविवार को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था । सुधाकर ने अमितश शाह के समक्ष पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण की । उन्‍होने कहा कि वो 40 साल से कांग्रेस के साथ थे । लेकिन पार्टी में उनका कई बार अपमान हुआ । कांग्रेस के लिए सब कुछ करके भी उन्‍हें अपमानित किया गया । सुधाकर ने कहा कि पिछले चुनाव में कांग्रेस को तेलंगाना में स्थानीय नेतृत्व के कारण हार का सामना करना पड़ा । अब लोकसभा चुनाव भी उन्‍हीं नेताओं की लीडरशिप में लउ़ा जा रहा है ।

Advertisement

राहुल गांधी नेता बनने लायक नहीं : रेड्डी
सुधाकर रेड्डी ने बीजेपी में शामिल होते हुए कहा कि कांग्रेस की वर्तमान में हालत बहुत खराब हो चुकी है । कांग्रेस में बढ़ते बिचौलिए पार्टी का व्यवसायीकरण कर चुके हैं । पुराने कार्यकर्ताओं को पार्टी से दरकिनार किया जा रहा है । रेड्डी का कहना है कि पार्अी के वफादार पेताओं की आवाज आज कांग्रेस शीर्ष तक पहुंच ही नहीं रही है । उन्‍हें दबाया जा रहा है । रेड्डी ने कहा कि उन्‍होने कई बार पार्टी नेृत्‍व को ये सब बताने की कोशिश की लेकिन कुछ नहीं किया गया । उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी में नेतृत्व क्षमता की कमी है ।

Advertisement

पुलवामा हमले पर बाले रेड्डी
सुधाकर रेड्डी ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर सामने आए कांग्रेस के रवैये को लेकर अपना रोष जताया । सुधाकर रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस ने इस हमले के बाद जो राजनीतिक रुख अपनाया वो सही नहीं था, ये बेहद दुखद क्षण थे । सुधाकर के बीजेपी में शामिल होने के बाद पार्टी राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि सुधाकर रेड्डी तेलंगाना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थे, उनके बीजेपी में आने से तेलंगाना में पार्टी की क्षमता और बढ़ी है ।