कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की एक और सूची, सोनिया गांधी के करीबी का नाम नहीं

गुजरात में नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी तिथि है, कांग्रेस ने उससे पहले ही सभी उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिये है।

New Delhi, Apr 04 : कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिये उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है, जिसमें दो उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, कांग्रेस ने दाहोद (सुरक्षित) से बाबू भाई कटारा और भरुच से शेर खान अब्दुल शकूर पठान को उम्मीदवार बनाया है। भरूच सीट से दावा किया जा रहा था कि राज्यसभा सांसद और सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल को इस सीट से उतारा जा सकता है।

Advertisement

उम्मीदवारों की घोषणा
गुजरात में नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी तिथि है, कांग्रेस ने उससे पहले ही सभी उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिये है, आपको बता दें कि इस बार गुजरात से बड़े नामों में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चुनाव लड़ रहे हैं, उन्होने आडवाणी जी की सीट गांधीनगर से उम्मीदवार बनाया गया है।

Advertisement

भरूच में अच्छी पकड़
भरुच में अहमद पटेल की अच्छी पकड़ मानी जाती है, इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है, कि जब साल 1977 में कांग्रेस के खिलाफ पूरे दे में लहर थी, तब भी अहमद पटेल ने इस सीट पर जीत हासिल की थी, इसके बाद उन्होने 1980 और 1984 लोकसभा चुनाव में भी जीत हासिल की, फिलहाल अहमद पटेल गुजरात से ही राज्यसभा के सांसद हैं।

Advertisement

23 अप्रैल को मतदान
कांग्रेस अब तक तीन सौ से ज्यादा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है, गुजरात में कुल 26 लोकसभा सीटें है, कांग्रेस सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है, तीसरे चरण में 23 मई को यहां मतदान होगा, 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 26 में से 26 सीटों पर जीत हासिल की थी। हालांकि पांच साल में परिस्थितियां बदल चुकी है, क्योंकि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को जबरदस्त टक्कर दी।