Categories: सियासत

‘अभी नया हूं कांग्रेस में’ बिहार कांग्रेस प्रभारी को शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने बताया भाजपाई, चूक पकड़ी गई तो दी सफाई

सिन्‍हा ने पत्रकारों से रूबरू होकर कहा कि आप सभी परिपक्‍व हैं और वे इसे समझ सकते हैं कि ऐसा उन्‍होंने जानबूझकर नहीं कहा । हालांकि उनका जुबान फिसलना खबरों को हिस्‍सा तो बनना ही था ।

New Delhi, Apr 06 : बीजेपी से काफी समय से नाराज चल रहे शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने आखिरकार कांग्रेस का हाथ थाम लिया । शनिवार को रणदीप सुरजेवाला और कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल के समक्ष सिन्‍हा कांग्रेस में शामिल हो गए । कांग्रेस में शामिल होने के बाद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा बीजेपी पर गोली की तरह बरसे । एक के बाद एक कई आरोप उन्‍होने बीजेपी पर मढ़ दिए । इस दौरान उनकी जुबान भी फिसली, हालांकि वो इस पर सफाई देते नजर आए ।

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष को बताया भाजपाई
कांग्रेस का दामन थामने के बाद शत्रुघ्‍न जब मीडिया से रूबरू थे तो उन्‍होने बिहार कांग्रेस प्रभारीशक्ति सिंह गोहिल की तारीफ करते हुए शत्रुघ्‍न ने उन्‍हें बिहार और गुजरात में बीजेपी की बैक बोन बता दिया । उन्‍होने कहा कि शकित सिंह जी इन दोनों प्रदेशों में भारतीय जनता पार्टी के लिए बैकबोन की तरह हैं । जब उनका ध्‍यान इस ओर दिलाया गया कि गोहिल बीजेपी के नहीं, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी हैं, तो उन्‍होने तुरंत अपने बचाव में बात कह दी ।

अभी कांग्रेस में नया हूं : शत्रुघ्‍न
शत्रुघ्‍न ने कहा कि  ‘आज बीजेपी का स्‍थापना दिवस है तो यह स्‍वाभाविक है और फिर अभी नया खिलाड़ी हूं तो ऐसा हो जाता है।’ सिन्‍हा ने पत्रकारों से रूबरू होकर कहा कि आप सभी परिपक्‍व हैं और वे इसे समझ सकते हैं कि ऐसा उन्‍होंने जानबूझकर नहीं कहा । हालांकि उनका जुबान फिसलना खबरों को हिस्‍सा तो बनना ही था । न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने जैसे ही इस बयान का वीडियो ट्वीट किया ये सोशल मीडिया पर भी पहुंचा और लोगों ने जमकर मजे लिए ।

30 सालों का साथ छूटा
शत्रुघ्‍न पिछले 30 सालों से बीजेपी के साथ बने हुए थे । 2009 और 2014 का लोकसभा चुनाव उन्‍होंने बिहार के पटना साहिब से जीता । लेकिन पिछले कुछ समय से वो पार्टी से लगातार नाराज चल रहे थे । बीते कुछ सालों में वो खुकर मोदी सरकार के विरोध में उतर आए थे । खुलकर सरकार की आलोचना कर रहे थे । यहां तक की महागइबंधन की एक रैली के मंच पर भी नजर आए । आने वाले लोकसभा चुनाव में उनका टिकट भी काट दिया गया, हालांकि इसकी संभावना पहले से ही जताई जा रही थी । अब खबर है कि सिन्‍हा को पटना से कांग्रेस का टिकट मिल सकता है । ये सीट गठबंधन में कांग्रेस को मिली है, जिस पर शत्रुघ्‍न को टिक मिलना तय माना जा रहा है ।आपको बता दें बीजेपी ने इस बार पटना साहिब से केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से अपना उम्मीदवार घोषित किया है ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago