आयकर विभाग की छापेमारी में फंसे कमलनाथ के प्यादे, राहुल गांधी के पड़ोसी तक आंच

सीबीडीटी ने कहा कि दिल्ली के तुगलक रोड स्थित एक बड़े शख्स के घर से बीस करोड़ रुपये नकद एक बड़े दल के दिल्ली स्थित मुख्यालय में भेजा गया है।

New Delhi, Apr 09 : एमपी के सीएम कमलनाथ के करीबियों के यहां जारी छापेमारी में अब तक करोड़ों रुपये के अवैध लेन-देन का पता चला है, अब इस मामले में केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने सनसनीखेज खुलासा किया है, सीबीडीटी ने कहा कि दिल्ली के तुगलक रोड स्थित एक बड़े शख्स के घर से बीस करोड़ रुपये नकद एक बड़े दल के दिल्ली स्थित मुख्यालय में भेजा गया है, आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी तुगलक रोड स्थित आवास में ही रहते हैं, कहा जा रहा है कि इसकी आंच वहां तक पहुंचने की भी संभावना है।

Advertisement

281 करोड़ का रैकेट
सीबीडीटी ने बीती रात एक बयान जारी कर कहा, कि अब तक की कार्रवाई में 14.6 करोड़ रुपये कैश, 252 बोतल शराब, कुछ हथियार और बाघ के छाल मिले हैं, बयान में ये भी बताया गया है कि मध्य प्रदेश में छापेमारी के बाद एक बड़े रैकेट के जरिये कारोबारी, नेता और नौकरशाहों से 281करोड़ रुपये के अवैध लेन-देन का पता चला है।

Advertisement

सीबीडीटी के बड़े खुलासे
एक वरिष्ठ अधिकारी के करीबी रिश्तेदार के घर से कई सबूत मिले हैं, इनमें से कैशबुक भी शामिल है, जिसमें 230 करोड़ के बेनामी लेन-देन का जिक्र है। दिल्ली के रिहाइशी इलाकों में बेनामी संपत्तियों का भी खुलासा हुआ है। आयकर विभाग की टीम ने कमलनाथ के ओएसडी से रातभर पूछताछ की है, साथ ही अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की तैयारी चल रही है।

Advertisement

पूछताछ जारी
सीएम कमलनाथ के सहयोगियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रही, सीएम के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ से भी पूछताछ जारी रही, भोपाल में कक्कड़ के करीबी अश्विन शर्मा और प्रतीक जोशी के ठिकानों से 5 बक्से लेकर आयकर विभाग की टीम निकली, कहा जा रहा है कि इन पांचों बक्सों में दोनों के घरों से बरामद कैश और दस्तावेज हो सकते हैं।

हवाला कारोबार और टैक्स चोरी
आपको बता दें कि हवाला कारोबार और टैक्स चोरी के शक में सीएम कमलनाथ के करीबियों पर रविवार तड़के सुबह कार्रवाई शुरु हुई, सोमवार दोपहर आयकर विभाग के अधिकारी 5 बक्से लेकर निकले, नोट गिनने की मशीन भी उनके साथ थी, अश्विन और प्रतीक के भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा में फ्लैट है, इनके पास आठ लग्जरी कारें भी मिली है।