पति की छोटी सी गलती पर पत्‍नी ने उठा लिया इतना बड़ा कदम, पति का रो-रोकर बुरा हाल

ये घटना नंद नगरी इलाके की है । पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया । मौके से अब तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है ।

New Delhi, Apr 09 : पति – पत्‍नी के बीच अकसर कुछ ऐसी बातें हो जाती हैं जो बहुत छोटी होती हैं, लेकिन उसका असर बहुत ही बुरा होता है । मामूली सी नोंकझोंक या किसी बात पर कुछ ऐसा बड़ा विवाद हो जाता है जिसको फिर संभालना मुश्किल हो जाता है । दिल्‍ली के नंदनगरी इलाके में कुछ ऐसा ही हुआ, हंसता खेलता परिवार एक झटके में टूट गया । इस परिवार के बिखराव की वजह थी पति की एक मामूली सी गलती, या कहें पति-पत्‍नी के बीच की नासमझी ।

Advertisement

मामूली बात से नाराज हुई पत्‍नी
पहले पति-पत्नी के बीच नोकझोंक हुई, नाराज पति घर से बाहर चला गया और घर में बना खानानहीं खाया । बस इसी बात से नाराज पत्‍नी ने मौत को गले लगा लिया । ये घटना नंद नगरी इलाके की है । पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया । मौके से अब तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है । मृतका का नाम संगीता बताया जा रहा है, उम्र 25 है । दोनों 7 साल से पत्‍नी थे । पड़ोसियों के मुताबिक दोनों में बुहत प्‍यार था ।

Advertisement

फांसी लगाकर सुसाइड
पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि ई-ब्लॉक नंद नगरी में रहने वाली संगीता की राम किशन से शादी हुई थी । दोनों के बीच संबंध भी बहुत अच्छे थे । रविवार शाम को किसी बात को लेकर दोनों में तीखी नोकझोंक हो गई। नाराज पति ने घर का खाना नहीं खाया, वो बाहर जाकर खाना खाकर आ गया । इस बात को लेकर दोनों में फिर कहासुनी हो गई और नाराज संगीता ने रात में खुद को फांसी लगा ली।

Advertisement

पति ने उतारी पत्‍नी की लाश
सोमवार सुबह ही इस घटना का खुलासा हुआ । पति ने पत्‍नी को फांसी के फंदे से उतारा, अस्‍पताल लेकर दौड़ा लेकिन तब तक वो दम तोड़ चुकी थी । पत्‍नी के इस कदम से पति बेहाल है, बेजार रो-रोक कह रहा हे कि उसने ये क्‍या कर दिया । 7 साल तक तो कभी तुम इस तरह से नाराज नहीं हुई, फिर इस छोटी सी बात को दिल पर क्यों ले लिया । संगीता की मौत से उसके परिजन भी बहेद दुखी हैं । उन्‍हें समझ नहीं आ रहा कि ये क्‍या हो गया । संगीता के परिवार की ओर से पुलिस में फिलहाल कोई शिकायत नहीं दी गई है । मामले की जांच एसडीएम को सौंपी गई है।