मतदान के पहले दिन बाबा रामदेव का सधा हुआ ट्वीट, विपक्ष को लग सकती है मिर्ची

मतदाताओं को वो अपने ही अंदाज में जागरूक करते नजर आए । योग शिविरों में वोटर्स को मतदान करने के लिए प्रेरित करते रहे । इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी बाबा रामदेव एक्टिव रहे । #वोटकर के साथ वो कैंपेन कर रहे थे ।

New Delhi, Apr 11 : खुद को सर्वदलीय और निर्दलीय बताने वाले बाबा रामदेव मतदान के पहले दिन खेल कर गए । पिछले कुछ समय से बाबा रामदेव चुनावी आसनों से दूर थे । वो खुद को सर्वदलीय बताकर किसी एक दल की पैरवी करते नजर नहीं आ रहे थे । ना ही इस बार उन्‍होने किसी रैली में किसी दल के लिए वोट मांगे ना ही किसी का प्रचार प्रसार किया । बहरहाल पिछले चुनाव में रामदेव का स्‍टैंड बिलकुल क्लियर था, वो खुलकर बीजेपी के समर्थन में थे और बीजेपी के लिए वोट अपील भी कर रहे थे । हालांकि रामदेव ने आज अपने पत्‍ते खोल दिए हैं, उनके एक ट्वीट से विरोधियों को मिर्ची लगनी तय है ।

Advertisement

बाबा रामदेव का ट्वीट
योग गुरु बाबा रामदेव ने मतदान के पहले दिन से ठीक पहले एक ट्वीट कर अपना पक्ष सबको बतादिया । उन्‍होने ट्वीट कर जनता से वोट करने की अपील की है, साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के समर्थन में खुलकर अपना पक्ष रखा है । बाबा रामदेव ने ट्वीट किया – राजनीति में मोदी जी का नेतृत्व हिमालय जैसा है,उनके सामने दूसरे नेता बहुत अदने दिखते हैं . राजनैतिक स्थिरता, विकास और भारत की मजबूती के लिए मोदी जी को 2019 में एक बार  देशवासियों को अवसर देना चाहिए। #VoteKar

Advertisement

मतदाताओं को जागरूक कर रहे हैं रामदेव
बाबा रामदेव ने पिछले लोकसभा चुनाव में खुलकर भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रचार किया था । लेकिन इस बार वो बैकफुट पर नजर आए । मतदाताओं को वो अपने ही अंदाज में जागरूक करते नजर आए । योग शिविरों में वोटर्स को मतदान करने के लिए प्रेरित करते रहे । इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी बाबा रामदेव एक्टिव रहे । #वोटकर के साथ वो कैंपेन कर रहे थे । और उस सरकार के समर्थन में मतदान की बात कर रहे थे जिसकी नियत, नीतियां और नेतृत्‍व देश हित में काम करे । रामदेव ने ये भी कहा कि जिसका चरित्र पवित्र हो उसके लिए मतदान करें ।

Advertisement

ट्वीट पर ट्रेाल भी हो रहे हैं रामदेव
2014 के लोकसभा चुनाव से पहले बाबा रामदेव ने बीजेपी के लिए प्रचार किया । देश में कालाधन वापस लाने की बात कही । रामदेव ने तब पेट्रोल – डीजल में  राहत की बात भी कही । लेकिन सरकार के आने के बाद रामदेव गायब हो गए । सरकार के लिए फैसलों खासकर नोटबंदी और जीएसटी पर उनकी ओर से मामूली बयान आए । अब मतदान से ठीक पहले उनके ट्वीट ने विरोधियों को मौका दे दिया । यूजर्स उनसे सवाल कर रहे हैं कि वो इतने समय से कहा थे, अब मोदी की हिमायत क्‍यों । कुछ यूजर ने पूछा है कि कालाधन कहां है, क्‍या पेट्रोल 30 रुपए कर दिया गया । हालांकि कुछ समर्थकों ने उनके ट्वीट का स्‍वागत भी किया है ।

Advertisement