पुलिसकर्मियों में नमो फूड पैकेट बांटने का आरोप, चुनाव आयुक्त ने जिलाधिकारी से मांगी रिपोर्ट

आज यूपी की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है, इनमें गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, कैराना, सहारनपुर, बागपत, बिजनौर और मेरठ शामिल है।

New Delhi, Apr 11 : 20 राज्यों के 90 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है, गौतमबुद्ध नगर के नोएडा में नमो फूड पैकेट को लेकर विवाद हो गया है, दरअसल यहां नमो नाम का फू़ड पैकेट पुलिसकर्मियों के बीच बांटा गया, जिसे एक खास राजनीतिक पार्टी का बताया जा रहा है, अब मामले का संज्ञान यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू ने लिया है, उन्होने इस मामले में नोएडा के जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी है।

Advertisement

एसएसपी का बयान
आपको बता दें कि इस मामले में नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्णा ने बयान देते हुए कहा कि कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं, ये बिल्कुल असत्य है, पुलिसकर्मियों के बीच फूट पैकेट किसी राजनीतिक पार्टी के द्वारा नहीं बांटा गया है, बल्कि फूड पैकेट नमो फूड शॉप से खरीदा गया था, ताकि पुलिसकर्मी उसे खा सकें, ये किसी राजनीतिक दल ने नहीं भेजा था।

Advertisement

किसी खास दुकान से खरीदने को नहीं कहा
नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्णा ने फूड पैकेट पर बोलते हुए कहा कि स्थानीय प्रशासन को कोई खास आदेश नहीं दिया गया था कि फूड पैकेट किसी खास दुकान से ही खरीदनी है, एसएसपी ने लोगों से किसी भी तरह के अफवाह पर ध्यान नहीं देने को कहा है, उन्होने कहा कि पहले तथ्यों को जांच लें, उसके बाद ही किसी भी बात कर यकीन करें।

Advertisement

यूपी की आठ सीटों पर मतदान
मालूम हो कि आज यूपी की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है, इनमें गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, कैराना, सहारनपुर, बागपत, बिजनौर और मेरठ शामिल है। देश में 7 चरणों में इस बार लोकसभा का चुनाव हो रहा है, आज के बाद अगला मतदान 18 अप्रैल को है, सातवें चरण का मतदान 19 मई को होगा, मतगणना 23 मई को होगी, उसी दिन पता चलेगा, कि देश में अगली सरकारी किसकी होगी।