इस स्टार क्रिकेटर को पिता ने छोड़ दिया था बेसहारा, मां ने मजदूरी कर पाला, आज कमाते हैं करोड़ों

स्टार क्रिकेटर पोलार्ड का बचपन बेहद गरीबी में बीता, उनकी मां किसी तरह मजदूरी कर अपना और बेटे का पेट भरती थी, पोलार्ड के साथ-साथ उनकी तीन बहनें भी हैं।

New Delhi, Apr 12 : मुंबई इंडियंस के स्टार ऑलराउंडर कायरान पोलार्ड ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सिर्फ 31गेंदों में 83 रन ठोंक दिये, जिसकी वजह से मुंबई की टीम ने रोमांचक जीत हासिल की, पोलार्ड ने अपनी इस पारी में 10 छक्के लगाये, इसके साथ ही उन्होने फिर से एक बार साबित कर दिया, कि आखिर टी-20 में उनकी गिनती सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में क्यों की जाती है। हालांकि इस स्टार खिलाड़ी का बचपन बेहद अभाव भरा रहा है, आइये आज उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बताते हैं।

Advertisement

त्रिनिडाड में जन्म
कायरान पोलार्ड का जन्म 12 मई 1987 को त्रिनिडाड एंड टोबैगो में हुआ था, उन्हें उनकी मां ने अकेले ही पाला, क्योंकि उनके पिता परिवार को बेसहारा छोड़ चले गये थे, पोलार्ड के पिता ने उन्हें और उनकी मां को क्यों छोड़ा इसकी कोई खास वजह सामने नहीं आई, लेकिन बेसहारा होने के बावजूद पोलार्ड की मां ने अपने बेटे की परवरिश अच्छे से करने की भरपूर कोशिश की।

Advertisement

गरीबी में बीता बचपन
पोलार्ड का बचपन बेहद गरीबी में बीता, उनकी मां किसी तरह मजदूरी कर अपना और बेटे का पेट भरती थी, पोलार्ड के साथ-साथ उनकी तीन बहनें भी हैं। वेस्टइंडीज के इस धांकड़ ऑलराउंडर ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी मां मजदूरी कर पैसे जुटाती थी, ताकि परिवार के लोगों को भरपेट भोजन मिल सके, लेकिन कभी-कभी ऐसी भी स्थिति आ जाती थी, जब सिर्फ एक समय का खाना ही मिल पाता था।

Advertisement

परिवार की तकदीर बदली
हालांकि जब कायरान पोलार्ड क्रिकेटर बनें, तो उनके परिवार की तकदीर बदल गई, क्योंकि वो ठीक-ठाक पैसे कमाने लगे थे, आज पोलार्ड दुनियाभर के 5 देशों में टी-20 लीग खेलते हैं, आईपीएल के अलावा वो पीएसएल, दक्षिण अफ्रीकी टी-20 लीग, ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग और बांग्लादेश में प्रीमियर लीग खेलते हैं, जिससे हर साल उन्हें करोड़ों रुपये मिलते हैं।