कांग्रेस प्रवक्‍ता प्रियंका चतुर्वेदी ने दिया पार्टी से इस्‍तीफा, जाने से पहले कांग्रेस की खोल दी पोल

आपको बता दें प्रियंका मथुरा में हुई घटना से नाराज थीं जहां पर कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं ने उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हंगामा पैदा किया था।

New Delhi, Apr 19 : कांग्रेस प्रवक्‍ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्‍तीफा दे दिया है । प्रियंका पार्टी की कार्यशैली से नाराज चल रही थीं । उन्‍होने हाल ही में एक लेटर लिखकर पार्टी में चल रही गुटबाजी और उनके हिसाब से लिए जा रहे निर्णयों को गलत ठहराया था । प्रियंका ने पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए थे कि पार्टी में उन लोगों को तरजीह दी जा रही है जो महिलाओं से बदसलूकी करते हैं । आपको बता दें प्रियंका मुंबई से हैं और वो सक्रिय रूप से टीवी डिबेट में पार्टी का बचाव करती नजर आती रही हैं ।

Advertisement

राहुल गांधी को लिखा खत
प्रियंका चतुर्वेदी ने राहुल गांधी को अपना इस्‍तीफा दिया है । उन्‍होने लेट लिखकर सभी पदों से त्‍यागपत्र देने की जानकारी राहुल गांधी को दी हैं । इतना ही नहीं प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल को भी बदल दिया है । उन्‍होने वहां से कांग्रेस प्रवक्‍ता होने का बायो रिमूव कर दिया है । उनके सोशल मीडिया प्रोफाइल पर अब सिर्फ उनका नाम ही है । आपको बता दें प्रियंका मथुरा में हुई घटना से नाराज थीं जहां पर कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं ने उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हंगामा पैदा किया था।

Advertisement

प्रियंका ने लिखा था लेटर
प्रियंका चतुर्वेदी ने कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर एक ओपन लेटर ट्वीट किया था । उन्‍होने आरोप लगाए थे कि उनकी पार्टी अब ऐसे लोगों का साथ दे रही है जो महिलाओं से बदसलूकी करते हैं । प्रियंका ने लिखा था – जो लोग धमकियां दे रहे थे, वह बच गए हैं । इनका बिना किसी कड़ी कार्रवाई के बच जाना काफी दुर्भाग्यपूर्ण हैं । उन्‍होने एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए अपना संदेश लिखा, इसके साथ ही पत्र भी जुड़ा हुआ है । इस खत के अनुसार उत्तर प्रदेश के मथुरा में जब प्रियंका चतुर्वेदी, राफेल विमान सौदे को लेकर पार्टी की ओर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आई थीं, तब स्थानीय कार्यकर्ताओं ने उनके साथ बदसलूकी की । हालांकि इसके बाद सभी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई हुई थी ।मामले में पार्टी की ओर से घटना पर खेद जताया गया और अब उन सभी निलंबित कार्यकर्ताओं को उनके पदों पर बहाल कर दिया गया है । इस खत के अनुसार, ज्योतिरादित्य सिंधिया की सिफारिश के बाद इन सभी कार्यकर्ताओं को बहाल किया गया है ।

Advertisement

उमर अब्‍दुल्‍ला ने किया ट्वीट
वहीं प्रियंका चतुर्वेदी के पार्टी छोड़ने की खतर आते ही उमर अब्‍दुल्‍ला ने ट्वीट कर इसे कांग्रेस के लिए अफसोस की बात बताया । उन्‍होने लिखा – यह अफ़सोस की बात है @ priyankac19 को अब हमारे टीवी स्क्रीन पर कांग्रेस का बचाव करते नहीं देखा जाएगा। वह पार्टी के लिए एक अमूल्‍य संपत्ति की तरह थी और पार्टी और उसके नेतृत्व के लिए एक निडर वकील । उन्‍होने ये भी लिखा कि अगर ऐसा स्वार्थी व्यक्तिगत हितों के लिए हुआ तो खोने का कोई नुकसान नहीं लेकिन अगर उन्‍हें ऐसा लगा कि उपकी पार्टी उनके लिए खड़ी नहीं है तो यह सब अधिक दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रियंका @ priyankac19 को आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं ।

Advertisement