ऐसे बन-ठन के नीता को ब्याहने निकले थे मुकेश अंबानी, मुंबई की लालबत्ती पर किया था शादी के लिये प्रपोज, तस्वीरें

मुकेश अंबानी के जन्मदिन के खास मौके पर उनकी लव स्टोरी के बारे में आपको बताते हैं, साथ ही कुछ तस्वीरें भी आपको दिखाते हैं।

New Delhi, Apr 19 : आपने अकसर बड़े बुजुर्गो को कहावत कहते सुना होगा कि हर सफल आदमी के पीछे एक औरत का हाथ होता है, एशिया के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी पर भी ये कहावत बिल्कुल फिट बैठती है, ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा, कि आज अगर मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन हैं, तो उसमें नीता अंबानी का भी हाथ है, मुकेश अंबानी आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं।

Advertisement

मुकेश नीता की लव स्टोरी
मुकेश अंबानी के जन्मदिन के खास मौके पर उनकी लव स्टोरी के बारे में आपको बताते हैं, साथ ही कुछ तस्वीरें भी आपको दिखाते हैं जब मुकेश दूल्हा और नीता दुल्हन बनी थी, दोनों की लव स्टोरी किसी परियों की कहानी से कम नहीं है, अपने लव स्टोरी का जिक्र मुकेश और नीता ने खुद एक इंटरव्यू में किया था।

Advertisement

मुकेश ने पूछा मुझसे शादी करोगी
दरअसल ये बात उस समय की है, जब नीता 20 साल और मुकेश अंबानी 21 साल के थे, मुकेश के पिता धीरुभाई अंबानी नीता को बेहद पसंद करते थे, उन्होने नीता को अपने घर की बहू बनाने के बारे में सोच लिया था, दोनों एक-दूसरे से मिलने लगे थे, एक बार मुकेश अंबानी नीता को कार में लेकर कही जा रहे थे, तभी उन्होने उनसे पूछा कि क्या तुम मुझसे शादी करोगी।

Advertisement

लाल बत्ती पर रोक दी कार
कार लाल बत्ती पर रुकी थी, मुकेश अंबानी ने कहा कि मैं ये कार तब तक आगे नहीं बढाऊंगा, जब तक तुम जवाब नहीं दे देती, उनकी गाड़ी के पीछे की सारी गाड़ियां लगातार हॉर्न बजाये जा रही थी, लेकिन मुकेश नीता के जवाब के इंतजार में कार वहीं खड़ी किये हुए थे, कुछ देर बाद ही नीता ने जवाब में हां कहा, जिसके बाद उन्होने अपनी कार आगे बढाई।

ना कहती तो
इसके बाद नीता अंबानी ने मुकेश से पूछा था कि अगर मैं ना कह देती, तो क्या तुम मुझे कार से उतार देते, इस पर सबसे धनी उद्योगपति ने जवाब दिया, नहीं, मैं ऐसा कभी नहीं करता, बल्कि तुम्हें घर छोड़कर आता, कुछ महीनों के बाद दोनों की शादी हो गई, मुकेश और नीता अंबानी के शादी की ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरें वायरल हो रही है।

मध्यम वर्गीय परिवार में पली बढी
नीता और मुकेश अंबानी की शादी साल 1985 में हुई थी, एक इंटरव्यू में नीता अंबानी ने बताया था कि मेरी और मुकेश की परवरिश एक मध्यम वर्गीय ज्वाइंट फैमिली में हुई है, हमारे संस्कार और संस्कृति भी करीब-करीब एक जैसे है, हमने अपने बच्चों को भी वैसी ही सीख दी है, हमारे बच्चे मुकेश के माता-पिता को देखते हुए बड़े हुए हैं, मेरे बच्चों ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भी सफर कर चुके हैं, बच्चों का जमीन से जुड़ा रहना बेहद जरुरी है, इसलिये मैं उन्हें अपना कमरा खुद साफ रखने के लिये कहती थी, और वो करते थे।