प्रियंका चतुर्वेदी के कांग्रेस छोड़ने पर दुखी रणदीप सुरजेवाला, ट्वीट कर नेतृत्‍व को लेकर बड़ा बयान

 प्रियंका का आरोप है कि इस दौरान कांग्रेस के ही कार्यकर्ताओं ने उनसे अभद्र और अमर्यादित व्यवहार किया था । जिसकी शिकायत उन्‍होने कांग्रेस की अनुशासनात्‍मक कमेटी से की थी ।

New Delhi, Apr 20 : प्रियंका चतुर्वेदी के इस्‍तीफे ने कांग्रेस को तो झटका दिया ही साथ ही ये खबर अन्‍य दलों के लिए भी किसी विस्‍फोटक से कम नहीं रही । पार्टी छोड़ने के तुरंत बाद प्रियंका चतुर्वेदी का शिवसेना ज्‍वॉइन करना शुक्रवार की बड़ी राजनीतिक खबरों में से एक रहा । प्रियंका चतुर्वेदी के पार्टी छोड़ने के पीछे कारण जो बताया गया वो था पार्टी में उन्‍हें सम्‍मान ना मिलना, अब इस पर पार्टी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला का बड़ा बयान आया है ।

Advertisement

नेतृत्‍व की विफलता : सुरजेवाला
कांग्रेस की धाकड़ प्रवक्‍ता रहीं प्रियंका चतुर्वेदी के पार्टी छोड़ने के बाद रणदीप सुरजेवाला ने बयान दिया उन्‍होने कहा कि यह उनके नेतृत्व की विफलता ही है, जिस वजह से उन्‍हें इस्‍तीफा देना पड़ा । सुरजेवाला ने कहा कि जब भी कोई पार्टी का सदस्य पार्टी छोड़ता है, तो यह हमारे लिए काफी दुखद होता है। लोग अपने करियर की प्रगति की तलाश करते हैं। हम प्रियंका चतुर्वेदी सहित सभी को शुभकामनाएं देते हैं।

Advertisement

नाराज थीं प्रियंका चतुर्वेदी
रणदीप सुरजेवाला ने आगे कहा कि वह खुलकर ऑन रिकॉर्ड ये स्वीकार करते हैं कि हां, यह उनके  नेतृत्व का प्रतिबिंब है। आपको बता दें कि चतुर्वेदी शुक्रवार को ही शिवसेना में शामिल हो गईं । प्रियंका ने कि उनकी पार्टी ने उनके साथ दुर्व्यवहार करने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। इस बात से वो काफी दुखी थी। प्रियंका ने दो दिन पहले ही ट्वीट के जरिए पार्टी के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की थी ।

Advertisement

मथुरा में हुआ था विवाद
आपको बता दें पिछले दिनों उत्‍तर प्रदेश के मथुरा में राफेल डील को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। प्रियंका का आरोप है कि इस दौरान कांग्रेस के ही कार्यकर्ताओं ने उनसे अभद्र और अमर्यादित व्यवहार किया था । जिसकी शिकायत उन्‍होने कांग्रेस की अनुशासनात्‍मक कमेटी से की थी । आरोपियों पर कार्रवाई तो हुई लेकिन उन्‍हें वापस पार्टी में ले लिया गया ।

प्रियंका ने किया था ट्वीट
प्रियंका ने पार्टी के इस कदम पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने पार्टी के इस कदम के खिलाफ अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर निराशा जाहिर की थी । उन्‍होने लिखा था – ‘बड़े ही दुख की बात है कि पार्टी मारपीट करने वाले बदमाशों को अधिक वरियता देती है, बजाय जो खून-पसीने के साथ काम करते हैं। पार्टी के लिए मैंने अभद्र भाषा से लेकर हाथापाई तक झेली, लेकिन फिर भी जिन लोगों ने मुझे पार्टी के अंदर धमकी दी, उनके साथ कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं हुई। वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण हैं।’