दिल्ली – हेल्पलाइन पर आया अंजान शख्स का कॉल, हुआ वेश्यावृत्ति रैकेट का बड़ा खुलासा

दिल्ली – रैकेट चलाने वाले गौतम ने छापेमारी के बाद 4 ग्राहकों को पीछे के दरवाजे के भगाने की कोशिश की, लेकिन आस-पास के लोगों के उन्हें भी दबोच लिया।

Advertisement

New Delhi, Apr 21 : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अमन विहार इलाके में एक वेश्यावृत्ति रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है, दरअसल मुखबिर ने इसकी सूचना दिल्ली महिला आयोग को दी थी, जिसके बाद छापेमारी में 3 कॉलगर्ल्स समेत 10 को गिरफ्तार किया गया है, गिरफ्तार लोगों में इस रैकेट को चलाने वाले गौतम नाम का शख्स भी शामिल है, फिलहाल सभी से पुलिस पूछताछ कर रही है।

Advertisement

छानबीन जारी
दिल्ली पुलिस की टीम ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है, और मामले की छानबीन कर रही है, इस पूरे मामले पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि वेश्यावृत्ति गुलामी का सबसे बुरा रुप है, ये बेहद शर्म की बात है कि राजधानी मं ये अपराध इतने बड़े पैमाने पर हो रहा है, महिला आयोग इन महिलाओं और लड़कियों की काउंसिलिंग करेगा, इन्हें कोई दूसरा सम्मानजनक रोजगार दिलाने में मदद करेगा, पुलिस को रैकेट चलाने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिये और घर को भी सील कर देना चाहिये।

Advertisement

महिला आयोग टीम को फोन
स्वाति मालीवाल ने बताया कि एक अंजान शख्स ने उन्हें फोन कर मामले की जानकारी दी, बताया कि दिल्ली के अमन विहार इलाके में उसके घर के पास देह व्यापार करवाया जा रहा है, महिला आयोग की टीम ने बिना देर किये मामले की जांच की, एक टीम गुरुवार सुबह उस क्षेत्र में भेजी और स्थानीय लोगों से बातचीत की, लोगों ने इस बात की पुष्टि की, कि उस घर में दिन में ही देह व्यापार करवाया जाता है।

घर में 4 युवतियां
दिल्ली महिला आयोग की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की बारीकी से निगरानी की, देखा कि सुबह 10.30 बजे घर में 4 युवतियां पहुंची, करीब 15 मिनट के बाद एक युवती घर से बाहर चली गई, इसके बाद स्कूटर और बाइक से लोग घर में आने-जाने लगे, बताया जा रहा है कि फोन पर बात होने के बाद ही किसी को भी घर में घुसने दिया जाता था।

मामला रफा-दफा करने की कोशिश
रैकेट चलाने वाले गौतम ने छापेमारी के बाद 4 ग्राहकों को पीछे के दरवाजे के भगाने की कोशिश की, लेकिन आस-पास के लोगों के उन्हें भी दबोच लिया, इससे पहले कि महिला आयोग की टीम लड़कियों से कुछ बात कर पाती, गौतम ने लड़कियों से कहा कि वो बयान दे कि उनसे जबरदस्ती नहीं करवाया जा रहा था, गौतम मामले को रफा-दफा करवाने की कोशिश में था, हालांकि मामला दर्ज हो चुका है।