राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में बिना शर्त माफी मांगी, राफेल मुद्दे पर चौकीदार को लेकर कही थी ये बात

राफेल सौदे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका मंजूर हो जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनसभा के दौरान बयान दिया था।

New Delhi, Apr 22 : चुनावी जनसभा के दौरान राफेल विमान सौदे को लेकर दिये गये बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोर्ट में खेद जाहिर की है, इसके साथ ही उन्होने कोर्ट से बिना शर्त माफी भी मांगी है, अब इस मामले की अगली सुनवाई मंगलवार को होगी, आपको बता दें कि देश की चर्चित वकील और नईदिल्ली सीट से बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने इस मामले में याचिका दायर की थी।

Advertisement

राहुल गांधी का बयान
राफेल सौदे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका मंजूर हो जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने जनसभा के दौरान बयान दिया था, उन्होने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि चौकूदार ने चोरी की है, इसी बयान को लेकर मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष लोगों से झूठ बोल रहे हैं और सुप्रीम कोर्ट के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Advertisement

मीनाक्षी लेखी की याचिका
सुप्रीम कोर्ट की चर्चित वकील मीनाक्षी लेखी ने राहुल गांधी के खिलाफ याचिका लगाई थी, पहले 15 अप्रैल को सुनवाई की तारीख रखी गई थी, बाद में इसे बढाकर 22 अप्रैल कर दिया गया, आज सुनवाई के दौरान राहुल गांधी ने अपने बयान पर खेद जाहिर किया, साथ ही सुप्रीम कोर्ट का नाम इस्तेमाल करने के लिये माफी भी मांगी, उन्होने कहा कि बयान चुनाव प्रचार के दौरान दिया गया था, अब मामले की अगली सुनवाई 23 अप्रैल को होगी।

Advertisement

चौकीदार चोर है
आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से राहुल गांधी हर जनसभा में चौकीदार चोर है का नारा लगा रहे हैं, तो बीजेपी ने भी इसका काउंटर करने के लिये पूरा प्लान तैयार किया है, पीएम मोदी से लेकर तमाम बीजेपी के नेताओं ने सोशल मीडिया पर अपने नाम के साथ चौकीदार लगा लिया है, इसके साथ ही तमाम तरह से कांग्रेस पर हमला किया जा रहा है। पीएम तो हर सभा में ये भी कह रहे हैं कि चौकीदार से सिर्फ चोरों को डर लग रहा है।