दिल्‍ली में चुनावी जंग पर बड़ी बात कह गए कपिल सिब्‍बल, शीला दीक्षित भी बयान से परेशान

कपिल सिब्बल के बयान ने दिल्‍ली में चुनावी पारा बढ़ा दिया है । सिब्‍बल ने कहा कि दिल्ली में मुकाबला त्रिकोणीय होगा, कांग्रेस की जीत मुश्किल लग रही है ।

New Delhi, Apr 23 : दिल्‍ली में चुनावी सरगर्मियां तेज हैं, गठबंधन की खबरें खूब बनीं लेकिन आखिरकार सभी बड़े दल अकेले मैदान में किस्‍मत आजमाने को उतर पड़े हैं । कांग्रेस ने अपने सभी उममीदवार मैदान में उतार दिए हैं तो वहीं आप और बीजेपी ने भी कमर कस ली है । इसी बीच दिल्ली की चांदनी चौक सीट से कांग्रेस के सांसद रह चुके कपिल सिब्बल ने कहा कि उन्होंने चुनाव लड़ने से पहले ही इनकार कर दिया था । वहीं पार्टी की चुनाव में जीत को लेकर सिब्‍बल ने शंका जाहिर की है ।

Advertisement

सभी सातों सीट पर उम्‍मीदवार घोषित
आम आदमी पार्टी से गठबंधन के कयासों को आखिरकार विराम देते हुए कांग्रेस ने पहले दिल्ली की   6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया और अब सातवीं सीट पर भी उम्‍मीदवार की घोषणा कर दी गई है । आपको बता दें कांग्रेस ने चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से शीला दीक्षित, ईस्ट दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से राजेश लिलोथिया, वेस्ट दिल्ली से महाबल मिश्रा और साउथ दिल्‍ली से बॉक्‍सर विजेन्‍द्र कुमार को टिकट दिया है ।

Advertisement

दिल्‍ली में जीतना मुश्किल : कपिल सिब्‍बल
उम्मीदवारों के ऐलान के साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने दिल्ली में अपनी ही पार्टी की जीत की उम्मीदों पर सवाल खड़े कर दिए हैं । दिल्ली की चांदनी चौक सीट से कांग्रेस के एमपी रह चुके  सिब्बल ने कहा कि हैं उन्होंने चुनाव लड़ने से पहले ही इनकार कर दिया था । उन्‍होने कहा कि दिल्ली में अब त्रिकोणीय मुकाबला है और यहां जीतना काफी मुश्किल है । अटकलें तेज थीं कि कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट में चांदनी चौक सीट से कपिल सिब्बल का नाम हो सकता है, लेकिन पार्टी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद रह चुके जेपी अग्रवाल को इस सीट से मैदान में उतारा है ।

Advertisement

नहीं बनी गठबंधन की बात
दिल्ली में आम आदमी पार्टी पूरी कोशिश में थी कि वो किसी तरह कांग्रेस को साध ले । गठबंधन को लेकर दोनों पार्टियों में लंबी बैठकों का दौर चला, केजरीवाल ने कई फॉर्मुले भी सुझाए लेकिन बात नहीं बनी । बहरहाल अब कांग्रेस के उम्‍मीदवारों के नाम साफ हो चुके हैं । बीजेपी भी लगभग उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है । दिल्ली की सातों सीट पर 12 मई को मतदान होना है, नामांकन के लिए आखिरी तारीख 23 अप्रैल है ।

Advertisement