आप ने जारी किया घोषणा पत्र, केजरीवाल बोले, दिल्ली की नौकरियों पर बाहर वालों का कब्जा, 85 फीसदी आरक्षण

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जो भी सरकार दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देगी, हम उसे समर्थन करेंगे।

New Delhi, Apr 25 : आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिये अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है, इस खास मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम ने कहा कि 2019 चुनाव टर्निंग प्वाइंट हैं, आज देश की संस्कृति पर प्रहार किया जा रहा है, ये चुनाव किसी एक पार्टी के सत्ता तक पहुंचने के लिये चुनाव नहीं है, बल्कि 2019 का चुनाव भारत को बचाने के लिये चुनाव है।

Advertisement

किसी को बहुमत नहीं
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऐसा लगता है कि इस लोकसभा चुनाव में किसी एक पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगा, इस बार मोदी-शाह की जोड़ी को हटाना है, इस बार भारत के जनतंत्र को बचाना है, हम मोदी-शाह के अलावा किसी को भी समर्थन देंगे, लेकिन इन्हें रोकने की कोशिश करेंगे।

Advertisement

संविधान बचाने का चुनाव
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ऐलान करते हुए कहा कि ये चुनाव संविधान बचाने का है, हमारा लक्ष्य नरेन्द्र मोदी को चुनाव में हराना है, हमारी एकता ही उन्हें चुनौती दे सकती है, देश को अगर बचाना है, तो सभी को मिलकर एक साथ मोदी को चुनौती देना होगा, यदि हम जाति और धर्म के नाम पर विभाजित ना हों, तो मोदी को हरा सकते हैं।

Advertisement

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा
केजरीवाल ने आगे बोलते हुए कहा कि जो भी सरकार दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देगी, हम उसे समर्थन करेंगे, आप संयोजक ने कहा कि बीजेपी अल्पसंख्यकों को घुसपैठिया मानती है, हमारा लक्ष्य देश में हर किसी को सुरक्षित महसूस कराना है, पूर्ण राज्य का दर्जा मिलते ही दिल्ली पुलिस में खाली पड़े पदों को जल्द भरा जाएगा।

दिल्ली के लिये आरक्षण
आप संयोजक ने आरक्षण कार्ड खेलते हुए कहा कि दिल्ली की नौकरियों पर बाहर वालों ने कब्जा कर दिया है, 80 फीसदी सीटें दिल्ली के छात्रों के लिये आरक्षित किया जाएगा, आपको बता दें कि दिल्ली की सभी सातों सीटों पर 6ठें चरण में 12 मई को मतदान होना है, साल 2014 लोकसभा चुनाव में सातों सीटें बीजेपी के खाते में गई थी। हालांकि अगले ही साल विधानसभा चुनाव में आप ने 70 में से 67 सीटें जीत इतिहास रच दिया था।