मसूद अजहर ग्‍लोबल आतंकी घोषित, प्रधानमंत्री को मिल रही हैं बधाई अब आया अकबरुद्दीन का बयान

जैश सरगना मसूद अजहर भारत की संसद में हुए हमले का भी गुनहगार रहा है । भारत लगातार उसे वैश्विक आतंकी घोषित कराने को लेकर कोशिश में लगा हुआ था, आखिरकार ये बड़ी कामयाबी मिली ।

New Delhi, Apr 02 : भारत की बड़ी कूटनीतिक विजय हुई है, संयुक्त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद ने पुधवार को आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्‍मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कर दिया है । यूएन में चीन ने वीटो वापस लिया और भारत की इस मांग को अपनी भी सहमति दे दी । इससे पहले चीन 4 बार जैश आतंकी को ग्‍लोबल आतंकी घोषित किए जाने में वीटो पॉवर का इस्‍तेमाल कर चुका है । बहरहाल प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की ये सबसे बड़ी जीत मानी जा रही है ।

Advertisement

पुलवामा समेत कई हमलों का गुनहगार है मसूद अजहर
भारत पिछले कई वर्षों से मसूद अजहर के आतंक का ग्रास बनता आ रहा है । इसी साल फरवरीमहीने में हुए पुलवामा हमले में हमारे 40 सीआरपीएफ के जवाब शहीद हो गए थे । जैश सरगना मसूद अजहर भारत की संसद में हुए हमले का भी गुनहगार रहा है । भारत लगातार उसे वैश्विक आतंकी घोषित कराने को लेकर कोशिश में लगा हुआ था, आखिरकार ये बड़ी कामयाबी मिली । लोकसभा चुनाव के बीच में मिली इस बड़ी कामयाबी ने मोदी सरकार को और मजबूत कर दिया है ।

Advertisement

मिल रही हैं बधाईयां
भारतीय डिप्‍लोमैट्स और भारत की सरकार को इसके लिए लगातर बधाईयां मिल रही हैं । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को उनकी इस कूटनीतिक जीत के लिए देश और दुनिया भर से बधाई संदेश मिल रहे हैं । इस कामयाबी पर बॉलीवुड से भी बधाईयां आई हैं । अनुपम खेर ने अपने टविटर अकाउंट पर पोसट करते हुए लिखा कि यूएन ने सर्जिकल स्ट्राइक कर दी । पीएम मोदी और इस मुहीम से जुड़े सभी लोगों को बधाई । ये आतंकवाद के खिलाफ बड़ी जीत है । वहीं एक्ट्रेस कोइना मित्रा ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर पीएम मोदी को इस जीत के लिए बधाई देते हुए लिखा कि पुलवामा अटैक के बाद जो हुआ उसके दो महीने बाद ही मसूद अजहर को ‘ग्लोबल आतंकी’ साबित कर दिया गया है । कोइना ने इसके लिए प्रधानमंत्री का धन्‍यवाद किया ।

Advertisement

अकबरुद्दीन का ट्वीट
वहीं संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने ट्वीट कर लिखा – ‘छोटे, बड़े सभी एक साथ आ गए, मसूद अजहर संयुक्त राष्ट्र की प्रतिबंधित सूची में एक आतंकवादी के रूप में घोषित । सभी के समर्थन के लिए हम आभारी हैं।’ अकबरुद्दीन के इस ट्वीट पर उनके फॉलोअर्स उन्‍हें खूब बधाई दे रहे हैं । यूएन में मौजूद भारतीय टीम बधाई की पात्र है, भारत सरकार और यूएन में भारत के प्रतिनिधि के रूप में टीम ने बहुत ही अच्‍छा काम किया है । आपको बता दें मसूद अजहर ने साल 2000 में जैश ए मोहम्‍मद संगठन की स्‍थापना पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की मदद से की थी ।