सुब्रमण्यम स्वामी के बयान से सियासी भूकंप, मोदी नहीं बल्कि ये होंगे अगले प्रधानमंत्री

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि यदि बीजेपी को लोकसभा चुनाव में 230 या उससे कम सीटें मिलती है, तो संभव है कि मोदी दोबारा प्रधानमंत्री ना बनें।

New Delhi, May 02 : राज्यसभा सांसद और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर बयान देकर सियासी भूचाल मचा दिया है, दरअसल स्वामी ने लोकसभा चुनाव के बाद की स्थिति पर टिप्पणी की है, बीजेपी नेता के मुताबिक हो सकता है कि मोदी दोबारा प्रधानमंत्री ना बनें, उनकी जगह नितिन गडकरी अच्छे विकल्प हो सकते हैं, हालांकि ये चुनाव परिणाम पर निर्भर करेगा।

Advertisement

स्वामी ने क्या कहा
हफपोस्ट इंडिया को दिये इंटरव्यू में सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि यदि बीजेपी को लोकसभा चुनाव में 230 या उससे कम सीटें मिलती है, तो संभव है कि मोदी दोबारा प्रधानमंत्री ना बनें, स्वामी ने कहा कि मान लीजिए बीजेपी को 230 या 220 सीटें मिलती है, और एनडीओ के सहयोगियों को 30 सीटें मिल जाती है, तो ये आंकड़ा 250 तक पहुंच जाएगा, लेकिन फिर भी बहुमत के लिये 22 सीटों की जरुरत होगी।

Advertisement

एनडीए के सहयोगियों पर निर्भर
अगर बहुमत से बीजेपी पीछे रह जाती है, तो मोदी पीएम बनेंगे, इस सवाल पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि ये एनडीए के अन्य सहयोगियों पर निर्भर करेगा, हमें तीस या चालीस सीटों का समर्थन देने वाले दल मना करते हैं, तो हम मोदी को स्वीकार नहीं कर पाएंगे। स्वामी के मुताबिक मोदी की जगह गडकरी पीएम पद के अच्छे विकल्प हो सकते हैं, उन्होने कहा कि अगर ऐसा होता है, तो बेहतरीन होगा, गडकरी को मोदी की तरह ही अच्छा व्यक्ति बताते हुए उन्होने कहा कि वो प्रधानमंत्री पद के योग्य पात्र हैं।

Advertisement

नवीन पटनायक पर क्या कहा
ओडिशा के सीएम और बीजू जनता दल के अध्यक्ष नवीन पटनायक के बारे में बीजेपी नेता ने कहा कि पटनायक ने तो ऑन रिकॉर्ड ये बता कही है, कि मोदी दोबारा पीएम पद पर आने के योग्य नहीं है, हालांकि राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि अगर चुनाव बाद गठबंधन की जरुरत पड़ी, तो पटनायक मोदी के साथ खड़े हो सकते हैं।

मायावती पर भी बोले
बसपा सुप्रीमो मायावती को साथ लाने पर सुब्रमण्यम स्वामी से सवाल पूछा गया कि मायावती ने अभी अपनी मंशा जाहिर नहीं की है, यूपी में बसपा बीजेपी के खिलाफ लड़ रही है, ऐसे में मायावती कैसे साथ आएंगी, इस पर स्वामी ने कहा कि बसपा एनडीए में शामिल हो सकती है, अगर वो नेतृत्व में बदलाव चाहती है, तो मुझे इस पर कोई आपत्ति नहीं है।