मसूद अजहर पर बैन को लेकर अब आया असद्दुदीन ओवैसी का बयान, पीएम मोदी पर भी दागे सवाल

असद्दुदीन ओवैसी ने कहा कि भाजपा को ये दावा करने की कतई जरूरत नहीं कि उन्‍होने कुछ बड़ा हासिल कर लिया है । पाकिस्‍तान में काम कर रहा आतंक का सरगना मसूद अजहर अब भी भारत के लिए खतरा बना हुआ है ।

New Delhi, May 03 : AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को बड़ा बयान दिया है । ओवैसी ने मसूद अजहर के बैन को दिखावटी बताया । संयुक्‍त राष्‍ट्र के मसूद अजहर को ग्‍लोबल आतंकी घोषित किए जाने के बाद ओवैसी की ओर से ये पहला बयान है । औवैसी ने कहा कि इससे क्‍या फर्क पड़ेगा, ये बनावटी दिखावटी जीत है, क्‍योंकि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव में पठानकोट, उरी या भारत में हुए अन्य आतंकी हमलों का कोई जिक्र ही नहीं है ।

Advertisement

पीएम पर लगाए आरोप
ओवैसी ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मसले पर समझौता किया है ।उन्‍होने कहा कि प्रधानमंत्री बताएं कि उन्‍होने चीन के साथ क्या करार किया है जो चीन झुक गया । ओवैसी ने कहा कि भाजपा को ये दावा करने की कतई जरूरत नहीं कि उन्‍होने कुछ बड़ा हासिल कर लिया है । पाकिस्‍तान में काम कर रहा आतंक का सरगना मसूद अजहर अब भी भारत के लिए खतरा बना हुआ है ।

Advertisement

हाफिज सईद का क्‍या उखाड़ लिया – ओवैसी
असद्दुदीन ओवैसी ने कहा कि हाफिज्‍ सईद भी ग्‍लोबल आतंकी है, 2008 में हाफिज सईद को भी संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने ग्लोबल आतंकी घोषित किया था । मगर क्‍या हुआ, क्‍या उसे कोई फर्क पड़ा । कया वो शिकंजों में कसा गया । वो पाकिस्तान में सुरक्षित है और खुला घूम रहा है । उसे वीआईपी ट्रीटमेंट दिया जाता है । ग्‍लोबल टेरेरिस्‍ट घोषित हो जाने से मसूद अजहर का भारत के लिए खतरा कम नहीं हो जाता ।

Advertisement

प्रधानमंत्री की बुरी आदत – ओवैसी
असद्दुदीन ओवैसी गुरुवार को हैदराबाद में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की एक बुरी आदत ये है कि वो हर चीज को अपनी कामयाबी बताते हैं और कोई कुछ कहे इससे पहले ही श्रेय ले लेते हैं । ओवैसी ने कहा, “मेरी राय से ये एक कॉस्मेटिक थिंग है क्योंकि पहली बार जब संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में बात रखी गई थी जब फ्रांस और चीन ने अड़ंगा डाला था । उस समय ऊरी, पठानकोट, पुलवामा, संसद और कश्मीर पर हमलों का जिक्र लिखी गई थी । इन पांचों जगहों पर हमलों का जिम्मेदार मसूद अजहर को माना गया था । मगर इस बार आप किसी का जिक्र नहीं करते, सिर्फ उसका नाम लिखा है, इस पर आप कैसे समझौता कर लेते हैं?

समझौता क्‍यों किया गया – ओवैसी
ओवैसी ने प्रधानमंत्री मोदी से सवाल करते हुए कहा – “मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं, क्या मसूद अजहर पठानकोट के हमले, ऊरी के हमले, पुलवामा के हमले, संसद पर हमले का जिम्मेदार नहीं है? प्रधानमंत्री ने इस बार क्यों समझौता कर लिया, क्योंकि पीड़ित हम हैं, हमारे देशवासी हैं, देश के फौजी हैं?” ओवैसी ने कहा कि ये कोई कामयाबी नहीं बल्किी गोरों का खेल है । भारत को कह रहे हैं आपकी कामयाबी, पाकिस्तान को कह रहे हैं आपकी कामयाबी, चीन कह रहा है हमारी कामयाबी, यूएस कह रहा है हमारी कामयाबी । लेकिन पीड़ित हमारे देशवासी हैं, उसने हमारे नागरिक पर हमला किया, पीड़ित पाकिस्तान के या चीन के नहीं हैं, पीड़ित भारत के हैं । आवैसी ने कहा कि भारत की चीन से कया बात हुई है उसे लेकर प्रधानमंत्री ट्रांसपैरेंसी लाएं ।