बुर्के पर प्रतिबंध की शिवसेना ने की मोदी सरकार से मांग, जावेद अख्‍तर बोले लगा दो पर रख दी एक शर्त

श्रीलंका में आतंकी हमले के बाद बुर्का, चेहरे को छिपाने वाले नकाब को बैन कर दिया गया है । बुर्के को बैन करने की मांग भारत में शिवसेना ने उठाई है, अब इस पर जावेद अख्‍तर का एक बयान आया है ।

New Delhi, May 03 : मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने बृहस्पतिवार को एक ऐसा बयान दे दिया है जिससे सियासी पारा चढ़ सकता है । जावेद अख्‍तर का ये बयान शिवसेना की उस अपील पर आया है जिसमें शिवसेना प्रमुख ने मोदी सरकार से देश में बुर्के पर बैन लगाने की मांग की है । पत्रकारों से बातचीत में जावेद अख्‍तर ने कहा कि उन्‍हें कोई ऐतराज नहीं कि बुर्का बैन हो जाए, लेकिन उससे पहले मोदी सरकार एक काम और कर दे ।

Advertisement

जावेद अख्‍तर ने रख दी शर्त
जावेद अख्‍तर ने कहा कि बेशक बुर्के पर बैन लग जाए लेकिन मोदी सरकार को इससे पहलेराजस्‍थान में घूंघट पर भी बैन लगाना होगा । अख्‍तर ने कहा इससे पहले कि राजस्थान में आखिरी मतदान हो जाए, इस सरकार को ऐलान करना पड़ेगा कि राजस्थान में कोई घूंघट नहीं लगा सकता। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि घूंघट भी हट जाए और बुर्का भी हट जाए। मुझे तो खुशी होगी।

Advertisement

बुर्के पर नॉलेज कम है : जावेद
शिवसेना की ओर से देश में बुर्के पर बैन की मांग को लेकर जब जावेद से सवाल पूछा गया तो उन्‍होने कहा कि – भैया बुर्के पर मेरा नॉलेज बहुत कम है। इसकी वजह कि जिस घर में मैं रहता हूं वहां कामकाजी महिलाएं थीं। मैंने तो कभी अपने घर में बुर्का देखा नहीं। उन्होंने कहा कि इराक बड़ा कट्टर मुस्लिम देश है। लेकिन वहां पर औरतें चेहरे को कवर नहीं करती हैं। श्रीलंका में भी जो कानून आया है उसमें यह है कि आप चेहरा कवर नहीं कर सकते। बुर्का पहनो, लेकिन चेहरा ढका हुआ नहीं होना चाहिए। ये उन्होंने कानून में डाला है।

Advertisement

साध्‍वी प्रज्ञा पर भी बोले अख्‍तर
जावेद अख़्तर गुरुवार को भोपाल में थे, लिहाजा उनसे साध्‍वी प्रज्ञा के बयान को लेकर भी सवाल पूछ गए । महाराष्ट्र एटीएस चीफ हेमंत करकरे को लेकर साध्‍वी के बयान के बारे में अख़्तर ने कहा –  जब उनके श्राप से एक देशभक्त ऑफिसर शहीद हो सकता है तो ऐसे श्राप को नेशनल वाइज़ इस्तेमाल करना चाहिए । मैं मोदी जी को ये सुझाव दूंगा की इनके श्राप का हाफिज सईद और दूसरे आतंकियों पर इस्तेमाल करना चाहिए । अख्‍तर ने कहा कि –  ‘बीजेपी ने शायद मजबूरी में प्रज्ञा ठाकुर को मैदान में उतारा है, लेकिन ऐसा करके बीजेपी ने खुद ही अपनी हार स्वीकार कर ली है।’

राहुल भावी प्रधानमंत्री नहीं : जावेद
जावेद अख्तर ने लोकतंत्र पर भी सवाल उठाए, उन्‍होने कहा कि बीजेपी राज में ऐसा हाल हो गया है कि अगर तुम हमारे साथ नहीं हो तो तुम एंटी नेशनल हो । उन्‍होने कहा कि वो चौकीदार चोर जैसी भाषा के इस्तेमाल का समर्थन नहीं करते । जावेद अख्‍तर ने आगे कहा कि वो राहुल गांधी को भावी प्रधानमंत्री के रूप में भी अभी नहीं देखते । उन्‍होने कहा कि ये चुनाव देश के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण हैं, नतीजे निर्णायक होंगे ।