नवजोत सिंह सिद्धू ने उठाये स्मृति ईरानी की डिग्री पर सवाल, किया बेहद तंज भरा ट्वीट

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ रही हैं, उन्होने चुनाव आयोग को दिये हलफनामे में घोषित किया है कि वो ग्रेजुएट नहीं हैं।

New Delhi, May 03 : कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू बीजेपी पर लगातार हमलावर हैं, अब उन्होने केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाना साधा है, सिद्धू ने स्मृति की शैक्षणिक योग्यता पर चुटकी ली है, उन्होने ट्वीट कर लिखा है, कि स्मृति ईरानी जी 2014 में बीए पास थी, 2019 चुनाव में बारहवीं पास हो गई, मुझे लगता है कि 2024 के चुनाव से पहले केजी क्लास में एडमिशन ले ही लेंगी।

Advertisement

डिग्री कोर्स पूरा नहीं किया
मालूम हो कि केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ रही हैं, उन्होने चुनाव आयोग को दिये हलफनामे में घोषित किया है कि वो ग्रेजुएट नहीं हैं, ये पहली बार है, जब उन्होने अपने चुनावी हलफनामे में साफ लिखा है कि उन्होने तीन साल की डिग्री कोर्स को पूरा नहीं किया।

Advertisement

कोर्स पूरा नहीं किया
स्मृति ईरानी के हलफनामे के मुताबिक उन्होने दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (पत्राचार) से बैचलर ऑफ कॉमर्स पार्ट वन में एडमिशन लिया था, इस कोर्स का साल 1994 लिखा है, जिसका अर्थ है, उन्होने इस साल डिग्री कोर्स शुरु किया था। लेकिन इसे पूरा नहीं किया। उन्होने बगल को कोष्टक में लिखा है कि तीन साल की डिग्री कोर्स अपूर्ण।

Advertisement

पिछली बार बताया था ग्रेजुएट
इस बार के हलफनामे के मुताबिक स्मृति ईरानी ने 1991 में हाई स्कूल की परीक्षा पास की थी, 1993 में इंटरमीडिएट पास की, फिर 1994 में बीकॉम में एडमिशन लिया, आपको बता दें कि 2014 में अमेठी सीट से चुनाव लड़ते समय स्मृति ईरानी ने खुद को ग्रेजुएट बताया था, लेकिन इस बार उन्होने खुद को बारहवीं पास बताय़ा है, जिस पर विरोधी तंज कस रहे हैं।