शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने दिया कांग्रेस को झटका, बोले – नहीं करूंगा प्रचार

शत्रुघ्न सिन्हा ने जी न्‍यूज से बात करते हुए कहा कि वो पूरे देश में कांग्रेस का प्रचार कर रहे हैं लेकिन बस एक लखनफ सीट पर वो कांग्रेस के लिए प्रचार नहीं करेंगे ।

New Delhi, May 04 : शत्रुघ्‍न सिन्‍हा लखनऊ लोकसभा सीट पर अपनी ही पार्टी के उम्‍मीदवार आचार्य प्रमोद कृष्‍णन के निशाने पर आ गए हैं । कांग्रेस उम्‍मीदवार शॉटगन से खासे नाराज हैं । वजह साफ है, शत्रुघ्‍न लखनऊ में समाजवादी पार्टी की उम्‍मीदवार और अपनी धर्मपत्‍नी पूनम सिन्‍हा के प्रचार में जुटे हुए हैं । उन्‍होने खुद पर लग रहे आरोपों पर सफाई दी और कहा कि वो पूरे देश में कांग्रेस पार्टी का प्रचार कर रहे हैं लेकिन लखनऊ को सिर्फ एक स्पेशल केस समझा जाए ।

Advertisement

पत्‍नी धर्म निभाने के आरोप
शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पर लोग खुलकर आरोप लगा रहे हैं कि वो पार्टी धर्म नहीं बल्कि पत्‍नी धर्म निभा रहे हैं। शत्रुघ्‍न लखनफ में सपा-बसपा प्रत्याशी पूनम सिन्‍हा के लिए प्रचार कर रहे हैं, अब ऐसे में कांग्रेस के लखनऊ से उममीदवार प्रमोद कृष्‍णम कैसे चुप बैठते । उन्‍होने ट्वीट कर शॉटगन पर आरोप लगा दिए हैं कि शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस ज्वाइन जरूर कर ली है लेकिन वह अब भी आरएसएस के एजेंट बने हुए हैं ।

Advertisement

लखनऊ स्‍पेशल केस : शत्रुघ्‍न सिन्‍हा
मीडिया से बात करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि वो पूरे देश में पार्टी का प्रचार कर रहे हैं । बस लखनऊ को स्‍पेशल केस समझा जाए, वो लखनऊ से प्रचार नहीं कर सकते । सिन्‍हा ने कहा कि जब उनकी पत्नी को लखनऊ से टिकट दिया गया तो यह मामला राहुल गांधी की जानकारी में भी था और सबकी सहमति से ही यह फैसला हुआ है ।

Advertisement

अखिलेश की जमकर तारीफ
शत्रुघ्‍न सिन्हा से जब ये पूछा गया कि वो कांग्रेस में रहते हुए राहुल गांधी की जगह अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री पद के लिए उपयुक्‍त बता रहे हैं । इस पर सिन्‍हा ने कहा कि अखिलेश यादव में ढेर सारे गुण हैं । यह बताइए कि प्रदेश का विकास किसने किया? शत्रुघ्न सिन्हा ने मायावती की भी जमकर तारीफ की । उन्‍होने कहा कि जो सबसे बड़े दल का नेता होता है वही प्रधानमंत्री बनता है । राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने का विरोध उन्‍होने कभी नहीं किया ।

मैं विद्रोही नहीं हूं : शत्रुघ्‍न
शत्रुघ्‍न्‍ सिन्‍हा पर लगे विद्रोही के आरोपों पर उन्‍होने कहा कि वह विद्रोही नहीं हैं, बल्कि सैद्धांतिक हैं । वह सिद्धांतों की लड़ाई लड़ते हैं । उन्‍होने कहा कि कांग्रेस पार्टी में रहकर वह भले ही सपा का प्रचार कर रहे हों लेकिन अब वह कांग्रेस के साथ हैं और पार्टी के सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं करने वाले । सिन्‍हा ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी छवि चमकाने के लिए सैकड़ों करोड़ रुपए लगा दिए, बनारस में नामांकन के लिए गए मोदी ने जैसा रोडशो किया उसके लिए पैसे कहां से आए । पीएम को हिसाब देना चाहिए ।