विश्वकप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज के कंधे में लगी चोट, पंत को मिल सकता है मौका

केदार जाधव के कंधे में लगी चोट गंभीर है, उनका विश्वकप में भी खेलना मुश्किल हो सकता है, ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि अगर केदार विश्वकप टीम से बाहर होते हैं, तो उनकी जगह किसे मौका मिल सकता है।

New Delhi, May 06 : इसी महीने 30 मई से इंग्लैंड में आईसीसी विश्वकप शुरु होना है, लेकिन उससे पहले टीम इंडिया के लिये एक बुरी खबर है, दरअसल टीम के ऑलराउंडर केदार जाधव चोटिल हो गये हैं, किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में फिल्डिंग करते हुए केदार के कंधे में चोट लगी है, जिसके बाद वो मैदान से बाहर चले गये, मैच खत्म होने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के मुख्य स्टीफन फ्लेमिंग ने जानकारी दी, कि केदार जाधव आईपीएल से बाहर हो सकते हैं।

Advertisement

गंभीर चोट
माना जा रहा है कि केदार जाधव के कंधे में लगी चोट गंभीर है, उनका विश्वकप में भी खेलना मुश्किल हो सकता है, ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि अगर केदार विश्वकप टीम से बाहर होते हैं, तो उनकी जगह किसे मौका मिल सकता है, आइये इस बारे में हम आपको बताते हैं कि केदार जाधव का कौन विकल्प हो सकता है।

Advertisement

ऋषभ पंत
केदार जाधव के विकल्प के तौर पर सबसे पहले नाम युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत का लिया जा रहा है, आईपीएल के मौजूदा सीजन में पंत ने शानदार बल्लेबाजी की है, हालांकि केदार लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के साथ-साथ कुछ ओवर गेंदबाजी भी करते हैं, यहां पर पंत का पत्ता कट सकता है और दूसरे विकल्पों पर विचार किया जा सकता है।

Advertisement

अंबाती रायडू
जाधव का दूसरा सबसे बड़ा विकल्प अंबाती रायडू हो सकते हैं, विजय शंकर को नीचे भेजा जा सकता है और नंबर चार पर अंबाती रायडू को मौका दिया जा सकता है, हालांकि अंबाती फिलहाल वैसे फॉर्म में नहीं हैं, उन्होने आईपीएल के 14 मैचों में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है, उनका औसत भी 20 से भी नीचे रहा है।

शुभमन गिल
युवा बल्लेबाज शुभमन गिल केदार के विकल्प बन सकते हैं, उन्होने आईपीएल के इस सीजन में 13 पारियों में 32.88 के औसत से 296 रन बनाये हैं, जिसमें तीन अर्धशतक भी शामिल हैं, लेकिन एक चीज जो उनके खिलाफ जाती है, वो है ये कि वो लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने में थोड़ी दिक्कत महसूस करते हैं, वैसे इंग्लैंड के हालात उनके लिये मुफीद है।

मनीष पांडे
आईपीएल में पिछले चार मुकाबलों में से तीन में अर्धशतक लगाने वाले मनीष पांडे शानदार फॉर्म में हैं, वो केदार के सबसे अच्छे विकल्प हो सकते हैं, पांडे ने वॉर्नर और बेयरस्टो के जाने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को बखूबी संभाला है, उन्हें मिडिल ऑर्डर में खेलने का अनुभव है, संभव है कि उन्हें मौका दिया जा सकता है।