मोदी, राहुल या कोई और? पढिये सट्टा बाजार को बनती दिख रही है किसकी सरकार

एक लीडिंग वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के अनुसार इस बार लोकसभा चुनाव में 12 हजार करोड़ का सट्टा लगा है।

New Delhi, May 07 : लोकसभा चुनाव 2019 के लिये 5 चरणों का मतदान हो चुका है, आखिरी दो चरणों में 118 सीटों पर मतदान होना है, 425 सीटों पर 5 चरणों में मतदान समाप्त हो चुका है। सर्जिकल स्ट्राइक, राष्ट्रवाद, राफेल से शुरु हुआ चुनावी रण बोफोर्स तक पहुंच गया, इस परिस्थिति में सट्टा बाजार ने चुनाव परिणाम और नई सरकार के प्रति क्या अनुमान लगाया है, इसे पता करने की कोशिश की गई है।

Advertisement

12 हजार करोड़ का सट्टा
एक लीडिंग वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के अनुसार इस बार लोकसभा चुनाव में 12 हजार करोड़ का सट्टा लगा है। सट्टा बाजार के मुताबिक इस बार किसी भी पार्टी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है, दोनों ही प्रमुख पार्टियों के बीच टक्कर दिख रही है, तो महागठबंधन भी अच्छी सीटें लाती नजर आ रही है, इस स्थिति में त्रिशंकु सरकार की संभावना नजर आ रही है।

Advertisement

बीजेपी नंबर वन पार्टी
सट्टा बाजार के अनुसार केन्द्र में एक बार फिर एनडीए यानी मोदी की सरकार बन सकती है, फिलहाल एनडीए सरकार के लिये 11 रुपये और यूपीए सरकार के लिये 33 रुपये का भाव चल रहा है। सट्टा बाजार के अनुसार बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए 185-220 सीटें और यूपीए 160-180 सीटें जीत सकती है, सटोरियों के हिसाब एनडीए को बढत मिलती दिख रही है, पहले माना जा रहा था कि बीजेपी 250 से पार रहेगी।

Advertisement

थर्ड फ्रंट
सट्टा बाजार के ट्रेंड के मुताबिक एनडीए और यूपीए के बाद थर्ड फ्रंट को इस बार अच्छी सीटें मिलती दिख रही है, सटोरियों के मुताबिक महागठबंधन के दलों को 225 से 250 सीटें मिल सकती है, दोनों ही बड़े गठबंधन के मुकाबले अन्य दल भी खूब मेहनत कर रहे हैं। हालांकि असली भाव 19 मई के बाद खुलेगा, आपको बता दें कि 23 मई को चुनाव परिणाम घोषित होने हैं।

गुजरात में नुकसान
बीजेपी की प्रयोगशाला कही जाने वाली गुजरात में पार्टी के नुकसान होता दिख रहा है, सट्टा बाजार के मुताबिक यहां पार्ची 6 सीटें गंवा सकती है, हालांकि सूरत, दिल्ली और मुंबई सट्टा बाजार के आंकड़े अलग-अलग हैं, दिल्ली सट्टा बाजार के हिसाब से गुजरात में बीजेपी को 22 और कांग्रेस को 4 सीटें मिल सकती है, सूरत और मुंबई सट्टा बाजार के अनुसार बीजेपी 19 और कांग्रेस सात सीटें हो सकती है।