क्‍या आपने भी सड़क पर गिरे सिक्‍के-रुपए उठाए हैं ? आगे पढ़ें, इसका आपसे संबंध

सड़क पर सिक्‍के या नोट का मिलना भले कोई बड़ा धन लाभ ना हो लेकिन आने वाले समय में किसी बड़े आर्थिक लाभ का इशारा माना जाता है ।

New Delhi, May 09 : हम में हर किसी को कभी ना कभी सड़क पर नोट या सिक्‍का आदि पड़ा हुआ मिल ही जाता है । शायद आप नहीं जानते लेकिन पैसों का इस तरह से मिलना हमारे वर्तमान जीवन और पूर्व जीवन से जुड़ा हुआ होता है । जी हां, ये एक शुभ संकेत माना जाता है । ज्‍योतिष में ऐसी कई बातें कही गई हैं जो आपको इस घटनाक्रम का अर्थ समझा सकती हैं । आगे पढ़े सिक्‍का या रुपए के नोट का मिलना आपके लिए किस तरह से एक शुभ संकेत है ।

Advertisement

अर्थिक लाभ का संकेत
सोचिए अगर आपको किसी दिन कोई खजाना मिल जाए या कोई कहे कि ये खूब सारा पैसा आपका   है तो आप तो खुशी से कूद ही पड़ेंगे । सड़क पर सिक्‍के या नोट का मिलना भले कोई बड़ा धन लाभ ना हो लेकिन आने वाले समय में किसी बड़े आर्थिक लाभ का इशारा माना जाता है । इसे शुभ संकेत माना जाता है । कुछ लोग इस पैसे को अपने पास रख लेते हैं तो कुछ इसका प्रयोग जरूरतमंदों को दान देकर करते हैं । धन का मिलना किसी भी व्‍यक्ति के लिए खास होता है ।

Advertisement

धन का मिलना
धन प्रतीक रूप है शक्ति, सत्ता और मूल्यों का । धन जिसके भी पास हो वो सुखी नहीं तो सुख के संसाधन तो प्राप्‍त कर ही सकता है । धर्म एक विशेष प्रकार की ऊर्जा से जुड़ा है, अब ये व्‍यक्ति पर निर्भर है वह इस ऊर्जा को कैसे धारण करता है । धन का अचानक से कहीं पड़े मिलना आपके लिए दिन का गुड लक चार्म हो सकता है । ऐसा भी माना जाता है कि धन का अचानक से मिलना आपके लिए परालौकिक शक्तियों का इशारा है जो हमेशा हमारे साथ हैं, अच्‍छे बुरे की पहचान कराती हैं बस दिखाई नहीं देती ।

Advertisement

नोट या सिक्के, किसका मिलना शुभ है ?
अब सवाल ये भी है कि अगर सिक्‍के मिलें तो इसका क्‍या अर्थ है और नोट मिले तो उसका क्‍या अर्थ है । हैं तो दोनों मुद्राएं लेकिन दोनों का निर्माण अलग पदार्थ से होने के कारण इनका प्रभाव अलग है । यदि अगर आपको सड़क से सिक्‍का मिला है तो समझिए आपके जीवन में कुछ नया होने वाला है । अगर आपको जमीन पर नोट पड़ा मिला है तो समझिए आपके पूर्वज, अदृश्‍य शक्तियां आपको एक और मौका दे रहे हैं । धन का मिलना आपके अंदर नए आत्‍मविश्‍वास को जगाना माना गया है, इसलिए ऐसा कुछ हो तो खुद को मौका देने से चूके नहीं ।