तेज बहादुर का मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का सपना टूटा, सुप्रीम कोर्ट ने कही बड़ी बात

गुरुवार को सीजेआई रंजन गोगोई, जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच ने तेज बहादुर यादव की याचिका को खारिज करते हुए कहा कि हमें इस याचिका पर विचार करने का कोई आधार नजर नहीं आता।

New Delhi, May 09 : यूपी के वाराणसी सीट से नामांकन रद्द होने के बाद बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी, लेकिन वहां से भी उन्हें झटका ही लगा है, क्योंकि कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी है। मालूम हो कि मोदी के खिलाफ नामांकन भरने वाले तेज बहादुर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई को थी, कोर्ट ने चुनाव आयोग से कहा था कि बर्खास्त बीएसएफ जवान के शिकायत के हर बिंदु पर गौर किया जाए, और 9 मई तक जवाब दाखिल करें।

Advertisement

कोर्ट का दरवाजा खटखटाया
चुनाव आयोगी ने वाराणसी सीट से तेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द कर दिया था, जिसके बाद पूर्व जवान ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। तेज बहादुर ने कहा था कि वो मोदी के खिलाफ हर हाल में चुनाव लड़ेंगे, उन्हें कोर्ट से जरुर न्याय मिलेगा।

Advertisement

क्या कहा कोर्ट ने
गुरुवार को सीजेआई रंजन गोगोई, जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच ने तेज बहादुर यादव की याचिका को खारिज करते हुए कहा कि हमें इस याचिका पर विचार करने का कोई आधार नजर नहीं आता, तेज बहादुर की ओर से चर्चित एडवोकेट प्रशांत भूषण जिरह कर रहे थे, उन्होने कोर्ट के फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि आचार संहिता लागू होने के दौरान भी चुनाव याचिका दायर की जा सकती है।

Advertisement

कोई आधार नजर नहीं आता
इलेक्शन कमीशन की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश द्विवेदी ने सुप्रीम कोर्ट के कई फैसलों का हवाला देते हुए कहा कि लोक प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी चुनाव याचिका दायर की जा सकती है, सुनवाई के आखिरी क्षणों में प्रशांत भूषण ने कोर्ट से कहा कि उन्हें चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद याचिका दायर करने की छूट दी जाए, इस पर बेंच ने कहा कि हम जो कर सकते थे, हमने किया, इस पर विचार करने के लिये हमें कोई आधार नजर नहीं आता।

2017 में वीडियो वायरल
आपको बता दें कि बीएसएफ जवान तेज प्रताप यादव का जनवरी 2017 में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो जवानों को दिये जाने वाले खाने की शिकायत कर रहे हैं, सोशल मीडिया पर उनका वीडियो खूब वायरल हुआ था, तेज बहादुर ने सेना के अधिकारियों पर खराब खाना देने का आरोप लगाया था, मालूम हो कि तेज बहादुर अनुशासन की वजह से बीएसएफ से बर्खास्त हो चुके हैं।