घर के बाहर हिट है दिल्ली कैपिटल्स तो टॉस के राजा हैं महेन्द्र सिंह धोनी, पढिये इस बार कौन पड़ेगा भारी

दिल्ली कैपिटल्स और सीएसके के बीच विशाखापट्टनम में मुकाबला खेला जाएगा, दोनों ही टीमों के लिये ये मैच घर से बाहर होगा।

New Delhi, May 10 : आईपीएल 12 के फाइनल में मुंबई इंडियंस पहुंच चुकी है, अब दूसरी टीम कौन होगी, इसका फैसला आज होगा, विशाखापट्टनम में सीएसके और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत होगी, जो भी टीम जीतेगी, वो फाइनल में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। आपको बता दें कि एलिमिनिटेर मुकाबले में दिल्ली की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को मात देकर पहुंची है, तो सीएसके मुंबई से हार कर, दोनों टीमों के पास फाइनल में जगह पक्की करने के लिये आखिरी मौका है।

Advertisement

टॉस में दोनों कप्तान हैं लगभग बराबर
इस मुकाबले में युवा कप्तान श्रेयस अय्यर का सामना अनुभवी महेन्द्र सिंह धोनी से है, हालांकि अय्यर काफी चीजों में धोनी के बराबरी करते दिखते हैं, धोनी उन कप्तानों में शामिल हैं जिनका टॉस में भाग्य साथ देता है, हालांकि श्रेयस अय्यर का भी रिकॉर्ड कुछ ऐसा ही है। इस सीजन में माही ने 13 मैचों में कप्तानी की, जिसमें 9 में टॉस जीते, तो अय्यर ने 15 मुकाबले में से 10 में टॉस जीते हैं, यानी इस मामले में दोनों करीब- करीब बराबर ही हैं।

Advertisement

घर के बाहर हिट है दिल्ली
दिल्ली कैपिटल्स और सीएसके के बीच विशाखापट्टनम में मुकाबला खेला जाएगा, दोनों ही टीमों के लिये ये मैच घर से बाहर होगा, चेन्नई इस सीजन में अपने घर में हिट रही है, हालांकि घर से बाहर उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं है, धोनी की कप्तानी में टीम ने घर से बाहर 8 मैच खेले, जिसमें तीन में जीत हासिल की, वहीं दिल्ली ने इस सीजन में शानदार खेल दिखाया है। अय्यर की कप्तानी में टीम ने घर से बाहर 7 मैच खेले, जिसमें पांच में जीत मिली, आज भी दिल्ली की टीम इसी शानदार रिकॉर्ड को कायम रखना चाहेगी।

Advertisement

राह आसान नहीं
दिल्ली कैपिटल्स के फॉर्म को देखते हुए कहा जा रहा है कि धोनी के लिये राह आसान नहीं हैं, तो विश्लेषकों का कहना है कि महेन्द्र सिंह धोनी मैदान पर खेलने के साथ-साथ रणनीति से भी खेल कर सकते हैं, इसलिये दिल्ली कैपिटल्स को मैच हल्के में नहीं लेना चाहिये। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत अच्छे फॉर्म में हैं, जो उनके लिये शुभ संकेत है।