पत्‍नी और बच्‍चों ने मिलकर ASI को सुला दिया मौत की नींद, पत्‍नी ने चीख-चीखकर बताया क्‍यों मारा

ASI की हत्‍या के मामले में उसकी पत्‍नी बच्‍चों सहित गिरफ्तार कर ली गई है । परिवार ने घर के मुखिया को मारने का जो कारण बताया वो पढ़कर आप भी हैरान रह जाएंगे ।

New Delhi, May 11 : बिहार के सीवान में कुछ दिनों पहले हुई एएसआई की हत्‍या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है । हालांकि खुद पुलिस इस बात को नहीं पचा पा रही है कि मृतक के परिवार ने ही इस घटनाक्रम को अंजाम दिया । पुलिस ने हत्‍या की आरोपी पत्‍नी को गिरफ्तार कर लिया है । पुलिस पूछताछ में पतनी ने हत्‍या की जो वजह बताई वो परेशान करने वाली है । आरोप है कि मृतक की दूसरी पत्‍नी थी और वो पहले परिवार को खर्च तक नहीं देता था । उल्‍टा मारपीट आदि से परिवार तंग था ।

Advertisement

पत्‍नी ने बेटे और बेटी के साथ मिलकर की हत्‍या
मामले में जानकारी के अनुसार घटना सिवान के भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के सकरी निवासी सह बक्सर जिले में एएसआइ के पद पर काम कर रहे अवधेश कुमार चौधरी के साथ हुई । अवधेश की हत्‍या का सच जब खुला तो साथी पुलिसवाले भी हैरान रह गए । पुलिसवाले को सकी पत्नी, बेटी और बेटे ने ही मिलकर मौत के घाट उतार दिया था ।

Advertisement

10 साल से परिवार का पेट अकेले पाल रही थी महिला
मृतक अवधेश की पत्नी वृजा देवी ने पूछताछ में बताया कि उनका पति पिछले 10 सालों से घर खर्च नहीं देता था । चार बच्‍चों की परवरिश करना उसके लिए मुश्किल हो रहा था । जब भी वो अपने पति से घर का खर्च मांगती तो उसे मार पीट सहनी पड़ती, गाली गलौज सहना पड़ा । बच्‍चों पर भी हाथ उठाना अवधेश का रोज का काम हो गया था । महिला पति को छोड़ना चाहती थीया सुलह करना चाहती थी, जिसे लेकर पंचायत भी बैठाई गई लेकिन कोई हल नहीं निकला ।

Advertisement

अवधेश ने की थी दूसरी शादी
वहीं इस बीच हत्‍या आरोपी वृजा देवी को पता चला कि अवधेश दूसरी शादी कर चुका है ।महाराजगंज में हुई इस शादी का उसने और बच्‍चों ने खूब विरोध किया । उसने उस दिन उसे फिर से बहुत पीटा । वृजा ने बताया कि बिहार में शराबबंदी से पहले वो शराब बनाकर ही बच्‍चों का पेट पाल रही थी । लेकिन इसके बाद जीना मुश्किल हो गया । पति ने भी पैसे देने बंद कर दिए । दूसरी शादी के बाद वो दूसरी पत्‍नी को ही संपत्ति और घर देने की बात करने लगा । घटना के दिन जब उसने और बच्‍चों ने उससे खर्च मांगा तो वो रिवॉल्‍वर निकालकर हमें डराने लगा । तभी बेटे ने लाठी मारकर उसे घायल कर दिया । अवधेश पिफसलकर गिर गया । जब बेटे ने उसे उठाना चाहा तो पता चला कि वो मर चुका है । मामले में अवधेश की पत्नी वृजा देवी, पुत्र पंकज कुमार, पुत्री पूजा कुमारी को गिरफ्तार कर, कोर्ट में पेश कर दिया गया है ।