चेन्नई सुपरकिंग्स को डरा रहा है इतिहास, रोहित एंड कंपनी के हैं हौसले बुलंद

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स को ऐसी टीम मानी जाती है, जो ग्रुप स्टेज में दमदार खेल दिखाती है, तो मुंबई इंडियंस धीमी शुरुआत करने वाली टीम मानी जाती है।

New Delhi, May 12 : आईपीएल-12 का अंतिम जंग उन दो टीमों के बीच होनी है, जिन्होने तीन-तीन बार खिताब अपने नाम किया है, चौथी बार आईपीएल जीतने के लिये दोनों टीमें आमने-सामने है, आज होने वाले फाइनल मुकाबले में गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस से होगी। हालांकि विश्लेषकों के मुताबिक धोनी की टीम को इतिहास डरा सकता है।

Advertisement

सीएसके के डरा सकता है इतिहास
सीएसके और मुंबई इंडियंस की टीम चौथी बार फाइनल में आमने-सामने हैं, आईपीएल की सबसे सफल दो टीमों के बीच मुकाबला निश्चित तौर पर रोचक होगा, लेकिन इतिहास सीएसके को डरा सकता है, दोनों टीमों के बीच इस सीजन में तीन मैच खेले गये, तीनों ही बार बाजी मुंबई ने मारी है, अब अगर फाइनल में परिणाम मुंबई के पक्ष में रहता है, तो ये सीएसके की चौथी हार होगी, वहीं फाइनल में भी दोनों टीमें तीन बार भिड़ चुकी है, जिसमें दो बार मुंबई तो एक बार सीएसके ने बाजी मारी है।

Advertisement

धीमी शुरुआत के बाद अच्छा प्रदर्शन
आईपीएल में सीएसके को ऐसी टीम मानी जाती है, जो ग्रुप स्टेज में दमदार खेल दिखाती है, तो मुंबई इंडियंस धीमी शुरुआत करने वाली टीम मानी जाती है, मुंबई ने धीमी शुरुआत के बाद अच्छा खेल दिखाया है, जिसकी वजह से अंकतालिका में पहला स्थान हासिल किया, इस आईपीएल से पहले भी मुंबई का रिकॉर्ड कुछ ऐसा ही रहा है।

Advertisement

फाइनल में भिड़ंत
मुंबई फाइनल खेलने की प्रबल दावेदारों में से एक थी, इस टूर्नामेंट में तीन बार मुंबई इंडियंस ने सीएसके को हराया है, जिसमें मंगलवार को खेले गये क्वालिफायर वन भी शामिल है। हालांकि क्वालिफायर टू में सीएसके ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर फाइनल में जगह बना ली, दोनों ही टीमों को कम नहीं आंका जा रहा है, कहा जा रहा है कि जिस भी टीम का आज दिन अच्छा रहेगा, वही फाइनल जितेगा।