मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास, धोनी की एक गलती पड़ी भारी

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
मुंबई इंडियंस की जीत में उसके गेंदबाजों ने बड़ी भूमिका निभाई, जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर ने अपने कोटे के 4-4 ओवर में सिर्फ 14-14 रन दिये।

New Delhi, May 13 : मुंबई इंडियंस आईपीएल-12 की विजेता बन गई है, रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने चौथी बार टूर्नामेंट जीता है, जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर की कसी हुई गेंदबाजी के बाद मलिंगा के आखिरी ओवर में कमाल से मुंबई इंडियंस ने रोमांचक मुकाबले में सीएसके को एक रन से हरा दिया। सीएसके के सामने 150 रनों का लक्ष्य था, वॉटसन ने 59 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली, इसके बावजूद टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी।

Advertisement

आखिरी ओवर का रोमांच
चेन्नई सुपरकिंग्स को आखिरी ओवर में जीत के लिये 9 रनों की जरुरत थी, रोहित ने गेंद मलिंगा को थमाई, इस ओवर में वॉटसन ने अपना विकेट गंवाया, मैच का परिणाम आखिरी गेंद पर निकला, आखिरी गेंद पर चेन्नई को दो रन की जरुरत थी, स्ट्राइक पर शार्दुल ठाकुर थे, मलिंगा ने शार्दुल को पगबाधा आउट कर मैच मुंबई के पाले में डाल दिया।

Advertisement

मुंबई की पहले बल्लेबाजी
इससे पहले मुंबई इंडियंस की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने की वजह से क्विंटन डीकॉक (17 गेंद में 29 रन) से अच्छी शुरुआत मिली, उनके अलावा कायरान पोलार्ड (25 गेंद में नाबाद 41रन) की पारी खेली, जिसकी वजह से टीम 20 ओवर में 149 रन बना सकी। मुंबई और चेन्नई के बीच चौथा फाइनल था, जिसमें तीन बार मुंबई ने बाजी मारी, इन दोनों ही टीमों में हर बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है।

Advertisement

बुमराह और चाहर की धारदार गेंदबाजी
मुंबई इंडियंस की जीत में उसके गेंदबाजों ने बड़ी भूमिका निभाई, जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर ने अपने कोटे के 4-4 ओवर में सिर्फ 14-14 रन दिये, साथ ही बुमराह ने दो और चाहर ने एक विकेट भी हासिल किया। मिचेल मैक्लेघन ने भी 4 ओवर में 24 रन दिये, मुंबई की फिल्डिंग अच्छी नहीं रही, अकेले शेन वॉटसन को तीन बार जीवनदान मिला।

धोनी ने क्या कहा
मैच के बाद महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा कि इस मुकाबले में दोनों ही टीमों ने गलतियां की, लेकिन जिस टीम ने कम गलतियां की वो बाजी मारने में सफल रहा, धोनी के मुताबिक इस पूरे सीजन में सीएसके का मिडिल ऑर्डर नहीं चला, जिसकी वजह से वो हारे। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें