टाइम मैग्जीन द्वारा डिवाइडर इन चीफ कहे जाने पर पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, दिया झन्नाटेदार जवाब

विवादित लेख पर पीएम मोदी ने कहा कि टाइम मैगजीन विदेशी है, साथ ही बताया जा रहा है कि उस लेख के लेखक पाकिस्तान के राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

New Delhi, May 18 : पीएम मोदी ने शुक्रवार को टाइम मैगजीन में छपी कवर स्टोरी को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है, आपको बता दें कि 20 मई 2019 को अंतरराष्ट्रीय संस्करण में मोदी को डिवाइडर इन चीफ (फूट डालने वालों का मुखिया) कहा था, जिस पर मोदी ने कहा कि इसे लिखने वाला पत्रकार पाकिस्तानी है, जो इसकी विश्वसनीयता के लिये पर्याप्त नहीं है, इस लेख के बाद विपक्ष ने मोदी पर जमकर हमले किये थे।

Advertisement

मोदी ने क्या कहा
विवादित लेख पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि टाइम मैगजीन विदेशी है, साथ ही बताया जा रहा है कि उस लेख के लेखक पाकिस्तान के राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं, इसलिये इसकी विश्वसनीयता पर्याप्त नहीं है, इस मैगजीन में ये भी पूछा गया कि क्या भारत उन्हें पांच साल के लिये एक बार और मौका दे सकता है। मालूम हो कि पीएम मोदी पर ये विवादित कवर स्टोरी आतिश तासीर नाम के पत्रकार ने लिखी है।

Advertisement

क्या है लेख में
आपको बता दें कि इस लेख में लिखा गया है कि दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र पहले से कहीं ज्यादा विभाजित हो गया है, इस लेख में भीड़ हत्या, यूपी के सीएम के तौर पर योगी आदित्यनाथ की नियुक्ति और मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को बीजेपी प्रत्याशी बनाये जाने जैसे उदाहरण दिये गये हैं, इसके साथ ही इस लेख में विपक्ष की भी आलोचना की गई है।

Advertisement

जातिगत कट्टरता पनप रही
इस कवर स्टोरी में कहा गया है कि पीएम मोदी ने भारत के महान शख्सियतों पर राजनीतिक हमले किये, जैसे की नेहरु, वो कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं, उन्होने कभी भी हिंदू-मुसलमान के बीच भाईचारे की भावना को मजबूत करने के लिये कोई इच्छाशक्ति नहीं दिखाई, मोदी का सत्ता में आना दिखाता है, कि भारत में जिस कथित उदार संस्कृति की चर्चा की जाती थी।

बीजेपी ने क्या कहा
टाइम मैग्जीन द्वारा पीएम पर छपे लेख को बीजेपी ने उनकी छवि खराब करने की एक कोशिश बताया है, इसके लेख के लेखक आतिश तासीर पर पाक के एजेंडा को बढाने का आरोप लगाया, मालूम हो कि आतिश पाकिस्तानी राजनेता और उद्मी सलमान तासीर और भारतीय पत्रकार तवलीन सिंह के बेटे हैं, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि लेखक पाकिस्तानी हैं और पाक के कुछ बेहतर की उम्मीद भी नहीं की जा सकती।