चुनाव आयोग को लेकर प्रणब मुखर्जी ने कही बड़ी बात, विपक्ष की बोलती बंद

किताब विमोचन के मौके पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि देश के पहले चुनाव आयुक्त सुकुमार सेन के समय से अब तक संस्थान ने बहुत अच्छे से काम किया है।

New Delhi, May 21 : देश में चुनाव प्रक्रिया आखिरी चरण में है, अब सबकी नजरें 23 मई को होने वाले मतगणना पर टिकी है, विपक्ष एक सुर में चुनाव आयोग को कोस रहा है, इस बीच पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने लोकसभा चुनाव शानदार तरीके से संपन्न कराने के लिये चुनाव आयोग की तारीफ की है, उन्होने नईदिल्ली में एक किताब विमोचन के मौके पर ये बातें कही।

Advertisement

अच्छे से काम किया
किताब विमोचन के मौके पर पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि देश के पहले चुनाव आयुक्त सुकुमार सेन के समय से अब तक संस्थान ने बहुत अच्छे से काम किया है, प्रणब मुखर्जी ने कहा कि कार्यपालिका तीनों आयुक्तों को नियुक्त करती है, वो अपना काम अच्छे से कर रहे हैं, प्रणब दादा ने कहा कि आप उनकी आलोचना नहीं कर सकते, ये चुनाव का सही रवैया है।

Advertisement

इनकी वजह से लोकतंत्र सफल
प्रणब मुखर्जी ने आगे बोलते हुए कहा कि यदि लोकतंत्र सफल हुआ है , तो मुख्यतः सुकुमार सेन से लेकर मौजूदा चुनाव आयुक्तों द्वारा अच्छे से चुनाव कराने की वजह से सफल हुआ है, उन्होने शानदार तरीके से चुनाव कराये हैं, इसलिये उनकी आलोचना नहीं कर सकते।

Advertisement

विपक्ष का आरोप
प्रणब मुखर्जी की इस टिप्पणी से एक दिन पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव आयोग पर पक्षपात करने का आरोप लगाया था, उन्होने ट्विटर पर लिखा था कि पीएम मोदी समक्ष चुनाव आयोग का आत्मसमर्पण सभी के सामने जाहिर है, चुनाव आयोग अब निष्पक्ष या सम्मानित नहीं रह गया है।

निशाने पर चुनाव आयोग
आपको बता दें कि विपक्षी दल चुनाव आयोग पर बीजेपी के प्रति झुकाव रखने का आरोप लगा रहे हैं, सिर्फ राहुल गांधी ही नहीं बल्कि मायावती से लेकर ममता बनर्जी तक खुलकर चुनाव आयोग के बारे में बयान दे चुकी हैं, ऐसे में प्रणब मुखर्जी का बयान उन नेताओं के मुंह पर करारा तमाचा है।