यूपी में बीजेपी को वोट देने पर पति-पत्नी में झगड़ा, पति ने ले ली जान

यूपी- पत्नी की हत्या के बाद रामबचन फावड़े के साथ शव के पास ही खड़ा रहा, धीरे-धीरे आस-पड़ोस के लोग जुटने लगे, जिसके बाद वो वहां से फरार हो गया।

New Delhi, May 21 : यूपी के गाजीपुर में बसपा और बीजेपी को वोट देने को लेकर पति-पत्नी में ही विवाद हो गया, जिसके बाद शख्स ने अपनी ही पत्नी की फावड़े से काटकर हत्या कर दी, बताया जा रहा है कि बीजेपी को वोट देने से नाराज तरवनिया गांव निवासी शख्स रामबचन ने सोमवार तड़के अपनी पत्नी नीलम (25 साल) की हत्या कर दी, हालांकि नीलम के घर वालों ने दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है।

Advertisement

वोट डालने को विवाद
स्थानीय पुलिस के मुताबिक रविवार को पति-पत्नी के बीच वोट डालने को लेकर विवाद हुआ था, पति रामबचन बसपा को वोट देने के लिये कह रहा था, लेकिन पत्नी नीलम ने बीजेपी को वोट दे दिया, इसी बात को लेकर सोमवार सुबह फिर पति-पत्नी में विवाद हो गया, जिसके बाद गुस्से में रामबचन ने फावड़े से पत्नी की हत्या कर दी।

Advertisement

हत्या के बाद फरार
पत्नी की हत्या के बाद रामबचन फावड़े के साथ शव के पास ही खड़ा रहा, धीरे-धीरे आस-पड़ोस के लोग जुटने लगे, जिसके बाद वो वहां से फरार हो गया। दूसरी ओर हत्या की सूचना मिलने के बाद तुरंत नीलम के मायके वाले भी पहुंच गये, उन्होने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए सड़क जाम करने की भी कोशिश की ।

Advertisement

परिजनों को शांत करवाया
नीलम के परिजन सड़क जाम कर हंगामा करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन तभी क्षेत्राधिकारी और कोतवाल मौके पर पहुंच गये, उन्होने समझा-बुझाकर परिजनों को शांत कराया, इसके बाद मां की तहरीर पर पति, सास और ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया, पुलिस ने देर शाम आरोपी पति को गिरफ्तार भी कर लिया।

5 साल पहले शादी
मालूम हो कि खानपुर थाना क्षेत्र के सिंगारपुर के गहिरा बस्ती निवासी इशु राम की बेटी नीलम की शादी करीब पांच साल पहले 19 जून 2014 को रामबचन से हुई थी, शादी के बाद दोनों की एक बेटी नैंसी (तीन साल) और एक बेटा एमपी (डेढ साल) का है।