बेटे नरेन्‍द्र मोदी की जीत से गदगद हुईं मां हीराबेन, हाथ जोड़कर किया अभिवादन

वाराणसी सीट के नतीजों पर दुनिया भर के मीडिया की नजरें टिकीं हुई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सीट से लगातार दूसरी बार चुनाव मैदान में हैं।

New Delhi, May 23 : लोकसभा चुनाव के नतीजे अब से कुछ ही घंटों में पूरे देश के सामने होंगे । हालांकि रुझणन से साफ है कि देश में एक बार फिर मोदी सरकार बनने वाली है, बीजेपी पूर्ण बहुमत से सरकार में वापसी कर रही है । ये पहली बार होगा जब किसी गैर कांग्रेसी सरकार को दोबारा सत्‍ता में आने का मौका मिल रहा हो । अब तक रुझानों में बीजेपी प्‍लस 343 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं जबकि राहुल प्‍लस यानी कि कांग्रेस और उनके अलायंस महज 88 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है । नरेन्‍द्र मोदी की इस बड़ी जीत पर मां हीराबेन भी बेहद खुश हैं ।

Advertisement

पीएम की मां ने किया अभिवादन
अपने बेटे नरेन्‍द्र मोदी को जीतता देख उनकी मां हीराबेन बेहद खुश हैं । मां ने घर से बाहर आकरलोगों का शुक्रिया किया । हाथ जोड़कर अभिवादन किया । टीवी पर चुनाव नतीजों के रुझान देख रहीं हीराबेन गांधीनगर स्थित अपने घर से बाहर निकली और उन्होंने मतदाताओं का हाथ जोड़कर अभिवादन किया । प्रधानमंत्री ने इस बार वाराणसी से ही चुनाव मैदान में पर्चा भरा था, यहां वो भारी बढ़त के साथ आगे बने हुए हैं ।

Advertisement

ढाई लाख वोट से आगे
वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे हैं । चुनाव आयोग के ओर से आए ताजा रुझान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ढाई लाख वोटों से आगे चल रहे हैं । यहां समाजवादी पार्टी की प्रत्‍याशी शालिनी यादव दूसरे नंबर पर हैं और कांग्रेस के उम्‍मीदवार अजय तीसरे स्‍थान पर चल रहे हैं। वाराणसी सीट के नतीजों पर दुनिया भर के मीडिया की नजरें टिकीं हुई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सीट से लगातार दूसरी बार चुनाव मैदान में हैं।

Advertisement

मतदान प्रतिशत रहा कम
वाराण्‍सी की जनता ने 2014 में नरेन्‍द्र मोदी पर वोटों की बरसात की थी । पिछले चुनाव में सीट पर 58.35 फसदी मतदान हुआ था, जो इस बार के मतदान से 2 फीसदी अधिक है । इस बार वाराणसी 56.97 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया है । नरेन्‍द्र मोदी को 2014 में बनारस वासियों ने 5 लाख 81 हजार वोट दिए थे । मोदी ने सीट से चुनाव मैदान में उतरे आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को करीब पौने चार लाख वोटों से हराया था। जबकि कांग्रेस के अजय राय तीसरे स्‍थान पर रहे थे । इस बार भी मोदी बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे हैं, देर शाम तक नतीजे साफ हो जाएंगे ।

Advertisement