चुनाव नतीजों के बाद आर-पार के मूड में कैप्टन अमरिंदर सिंह, सिद्धू पर बड़ा फैसला, हाईकमान को संदेश

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने ही मंत्री सिद्धू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, उन्होने हार का ठीकरा सिद्धू पर फोड़ा है।

New Delhi, May 24 : लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम सामने आ चुके हैं, मोदी -शाह की अगुवाई में बीजेपी ने इतिहास रच दिया है, नरेन्द्र मोदी पहले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री हैं, जो इतने बड़े प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में लौटे हैं। लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस के खेमे में खलबली मची हुई है, कुछ नेता एक-दूसरे पर हार का आरोप मढ रहे हैं, पंजाब कांग्रेस में तो खुलकर अंतर कलह सतह पर आ चुकी है।

Advertisement

पंजाब कांग्रेस में कलह
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने ही मंत्री सिद्धू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, उन्होने हार का ठीकरा सिद्धू पर फोड़ा है, कैप्टन ने दो टूक शब्दों में कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान जाकर पाकिस्तानी ऑमी प्रमुख को जो गले लगाया था, उसकी वजह से कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है, सिद्धू की वजह से लोगों में गलत संदेश गया।

Advertisement

आर-पार के मूड में कैप्टन
सूत्रों का दावा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह बिल्कुल आर-पार के मूड में हैं, उन्होने पार्टी हाईकमान पर भी सिद्धू के खिलाफ एक्शन लेने के लिये दबाव बनाना शुरु कर दिया है, कैप्टन के करीबियों का तो ये भी दावा है कि उन्होने हाईकमान से यहां तक कहा है कि वो फैसला लें, या तो सिद्धू या फिर मैं, उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए, ताकि दूसरा कोई अनुशासनहीनता ना करे।

Advertisement

सिद्धू दंपत्ति ने खोला था मोर्चा
आपको बता दें कि चुनाव से कुछ दिन पहले ही सिद्धू की पत्नी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बयान दिया था, उन्होने कहा था कि कैप्टन के इशारे पर ही उन्हें टिकट नहीं मिला, साथ ही उनकी वजह से ही सिद्धू को पंजाब में प्रचार के लिये नहीं बुलाया जा रहा, जिसके बाद सिद्धू ने कहा था कि उनकी पत्नी झूठ नहीं बोलती, उन्होने जो कहा है ठीक है।

कैप्टन का पलटवार
सिद्धू दंपत्ति द्वारा आरोप लगाये जाने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन पर पलटवार करते हुए कहा था कि सिद्धू उनके खिलाफ साजिश कर रहे हैं, वो उन्हें हटा कर सीएम बनना चाहते हैं, इसके साथ ही कैप्टन ने बड़ा दांव खेलते हुए अपने कैबिनेट के मंत्रियों को आगे कर दिये, करीब आधा दर्जन मंत्री सिद्धू से इस्तीफा मांग रहे हैं और राहुल गांधी पर एक्शन के लिये दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं।