2 मिनट में जानिए पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें, विपक्ष को लेकर भी कह गए बहुत कुछ

पीएम ने कहा कि आपके संतोष से बड़ा और कोई जीवनमंत्री नहीं है । प्रधानमंत्री ने मंच से कहा कि उन्‍हें काशी वासियों पर पूरा विश्‍वास था, वो चुनावी माहौल में भी एकदम निश्‍चिंत थे ।

New Delhi, May 27 : 30 मई को राजतिलक से पहले प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी काशी पहुंचे हैं । वाराणसी प्रधानमंत्री की संसदीय सीट है, जहां से एक बार फिर उन्‍हें काशी वासियों ने अपना प्रतिनिधि चुनकर संसद भेजा है । मोदी ने बनारस में मंच से जनता और कार्यकर्ताओं का धन्‍यवाद किया, उन्‍होने कहा कि काशी वासी और काशी के कार्यकर्ता डिस्टिंक्‍शन के साथ पास हुए है, इसके लिए सबको बधाई । प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान लगातार दर्शक मोदी जिंदाबाद के नारे लगाते रहे और बधाई हो पुकारते रहे ।

Advertisement

काशी वासियों को संदेश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी की जनता को आश्‍वासन दिया कि वो हमेशा उनके साथ हैं ।प्रधानमंत्री ने कहा कि वो 19 मई मतदान के दिन काशी आना चाहते थे लेकिन उन्‍हें एंट्री नहीं मिलती इसलिए केदारनाथ चले गए । पीएम ने कहा कि वो पूरे देश के लिए प्रधानमंत्री हैं, लेकिन काशीवासियों के सांसद और सेवक हैं । प्रधानमंत्री ने बीच भाषण में कार्यकर्ताओं और काशी वासियों से उन कागजों को जमा कराने को कहा जो वो शायद अपनी शिकायत आदि के रूप में पीएम के पास लेकर आए थे । पीएम ने कहा कि आपके संतोष से बड़ा और कोई जीवनमंत्री नहीं है । प्रधानमंत्री ने मंच से कहा कि उन्‍हें काशी वासियों पर पूरा विश्‍वास था, वो चुनावी माहौल में भी एकदम निश्‍चिंत थे ।

Advertisement

बेटियों की तारीफ
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने मंच से कहा कि आज उत्तर प्रदेश देश की राजनीति को नई दिशा दे रहा है। उन्‍होने कहा कि 2014 हो, 2017 हो, 2019 हो, ये हैट्रिक छोटी नहीं है । उन्होंने काशी की बेटियों की स्कूटी यात्रा का भी जिक्र किया, पीएम ने कहा यहां की बेटियों ने जो स्‍कूटी यात्रा निकाली उसकी पूरे देश में और सोशल मीडिया में बड़ी चर्चा है । स्कूटी पर बैठकर हमारी बेटियों ने पूरी काशी को अपने सिर पर बैठा लिया था।पीएम ने कहा कि वो काशी के संगठन से जुड़े लोगों का, हर कार्यकर्ता का और हर समर्थक का इस बात के लिए आभार करता हूं कि उन्होंने इस चुनाव को जय-पराजय के तराजू से नहीं तोला। उन्होंने चुनाव को लोक संपर्क, लोक संग्रह, लोक समर्पण का पर्व माना।

Advertisement

सभी विरोधियों का भी आभार
प्रधानमंत्री ने कहा कि वो हमेशा विरोधियों को भी बात रखने का मौका देते हैं, चाहे वो कितनी ही कम संख्‍या में क्‍यों ना हों । उन्‍होने बनारस में चुनाव में परास्‍त हुए अलग-अलग दलों के साथी और निर्दलीय उम्‍मीदवारों का भी आभार जताया । उन्‍होने कहा कि सभी ने पूरी गरिमा के साथ काशी के चुनाव अभियान को आगे बढ़ाया। मैं सभी अन्य उम्मीदवारों का मन से अभिनंदन करता हूं । पीएम ने कहा कि एक महीने पहले जबवो यहां आए थे, तो काशी ने यूपी को ही नहीं पूरे देश को प्रभावित किया । प्रधानमंत्री के साथ मंच पर अमित शाह भी मौजूद रहे ।

Advertisement