कुछ ऐसा हो सकता है पीएम मोदी का नया मंत्रिमंडल, नई पार्टियों को मिल सकती है जगह

कहा जा रहा है कि जेटली स्वास्थ्य कारणों की वजह से कैबिनेट का हिस्सा नहीं हो सकते हैं, इस पर सरकार स्पष्टीकरण दे चुकी है।

New Delhi, May 27 : लोकसभा चुनाव में मिली अभूतपूर्व जीत के बाद पीएम मोदी सोमवार को बनारस में बाबा विश्वनाथ के दर्शन करेंगे, साथ ही मां गंगा का भी आशीर्वाद लेंगे, अब मोदी सरकार-2 के नये कैबिनेट को लेकर चर्चाएं शुरु हो गई है, बताया जा रहा है कि नये कैबिनेट में कुछ नई पार्टियों को भी शामिल किया जा सकता है, नई पार्टियों में जदयू और एआईएडीएमके के अलावा कुछ छोटी पार्टियों को भी मौका दिया जा सकता है।

Advertisement

ऐसा हो सकता है मोदी कैबिनेट-2
पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक मोदी सरकार के नये कैबिनेट में दक्षिण भारत की पार्टियों को उचित प्रतिनिधित्व दिया जा सकता है, कैबिनेट में पश्चिम बंगाल और तेलंगाना जैसे राज्यों के चेहरे भी दिखेंगे, जदयू नेता ने नाम ना लिखने की शर्त पर बताया कि कैबिनेट में जदयू को एक पद मिलने पर मुहर लग चुकी है, और इसके साथ ही एक राज्यमंत्री का पद भी मिलेगा, आपको बता दें कि गुरुवार को नरेन्द्र मोदी दोबारा पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं।

Advertisement

कौन-कौन होगा
पीएम ने अपने सभी नेताओं और साथी पार्टी के नेताओं को स्पष्ट संदेश दे दिया है, कि मीडिया के अटकलों के मुताबिक मंत्री पद की आस ना लगाएं, हालांकि कहा जा रहा है, कि पिछले कैबिनेट के कई लोगों को इस बार किनारे किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अरुण जेटली, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, जेपी नड्डा, स्मृति ईरानी और प्रकाश जावड़ेकर इस कैबिनेट में भी वरिष्ठ चेहरे हो सकते हैं, ऐसी भी चर्चाएं हैं, कि अमित शाह को भी कैबिनेट में अहम पद दिया जा सकता है।

Advertisement

अफवाहों से दूर रहे
कहा जा रहा है कि जेटली स्वास्थ्य कारणों की वजह से कैबिनेट का हिस्सा नहीं हो सकते हैं, इस पर सरकार स्पष्टीकरण दे चुकी है, उनकी सेहत बिल्कुल ठीक है, उन्हें लेकर मीडिया में जो चर्चाएं है, वो आधारहीन है, सरकार के मुख्य प्रवक्ता और पीआईबी महानिदेशक सीतांशु ने ट्वीट कर लिखा कि केन्द्रीय मंत्री जेटली के स्वास्थ्य को लेकर मीडिया के एक तबके में जो रिपोर्ट्स है, वो झूठी और निराधार है, मीडिया को सलाह है कि अफवाहों से दूर रहें।

लोजपा से चिराग का नाम आगे
लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने बेटे चिराग पासवान का नाम आगे किया है, उन्होने कहा कि लोजपा के कार्यकर्ता चाहते हैं, कि चिराग मंत्री बनें, दूसरी ओर एआईएडीएमके सिर्फ एक सीट ही जीत सकी है, इसके बावजूद मोदी कैबिनेट में उन्हें जगह दी जा सकती है, क्योंकि तमिलनाडु में बीजेपी आधार बनाना चाहती है।