स्‍मृति ईरानी के करीबी कार्यकर्ता की हत्‍या मामले में DGP का बड़ा खुलासा, बताई कत्‍ल की असल वजह

एसपी ने बताया कि लोकल पुलिस की 5 टीमों के अलावा अमेठी और सुल्तानपुर की एसओजी और एसटीएफ की टीमें दोनों फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हैं । एसपी ने बताया कि हत्‍या की वजह ग्राम प्रधानी में उनके बढ़ते दखल को रोकना था ।

New Delhi, May 28 : अमेठी के बरौलिया के पूर्व ग्राम प्रधान और बीजेपी नेता सुरेंद्र प्रताप सिंह की हत्या, प्रधान पद के चुनाव को लेकर शुरू हुई रंजिश का नतीजा थी । मामले में पुलिस ने नामजद आरोपियों में से 3 को अरेस्‍ट कर लिया है, साथ ही उनके पास से देसी पिस्टल भी बरामद कर ली गई है । एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना का खुलासा डीजीपी साहब ने बनारस में किया है । बरौलिया के पूर्व प्रधान सुरेंद्र प्रताप सिंह, अमेठी से सांसद स्‍मृति ईरानी के बेहद करीबी नेता थे । उनकी शनिवार रात अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Advertisement

रविवार रात ही गिरफ्तार किए गए आरोपी
पूर्व प्रधान सुरेन्‍द्र सिंह की हत्‍या मामले में उनके बड़े भाई नरेंद्र सिंह की शिकायत पर पुलिस ने गांव के ही बीडीसी रामचंद्र पासी, धर्मनाथ गुप्ता, नसीम, वसीम और फुरसतगंज थाने के गांव पीढ़ी निवासी अतुल सिंह उर्फ गोलू के खिलाफ साजिशन हत्या करने का केस दर्ज किया था । सुरेन्‍द्र सिंह चूंकि भाजपा के नेता भी थे और 2014 के बाद से लगातार स्‍मृति ईरानी के साथ क्षेत्र में सक्रिय भी थे, इसलिए उनकी हत्‍या के बाद से ही शासन-प्रशासन की ओर से भी पुलिस पर जबरदस्‍त दबाव रहा । जिसके चलते रविवार रात ही आरोपियों को अलग-अलग स्थानों से अरेस्‍ट कर लिया गया ।

Advertisement

दो आरोपी अब भी फरार
सोमवार शाम एसपी राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने 3 आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली है, उनके पास से देसी पिस्टल और कई अन्य सामान भी बरामद होने की पुष्टि की गई । एसपी ने बताया कि लोकल पुलिस की 5 टीमों के अलावा अमेठी और सुल्तानपुर की एसओजी और एसटीएफ की टीमें दोनों फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हैं । एसपी ने बताया कि हत्‍या की वजह ग्राम प्रधानी में उनके बढ़ते दखल को रोकना था ।

Advertisement

गांव में पुलिस बल तैनात
सुरेन्‍द्र सिंह की हत्‍या के बाद से ही क्षेत्र में तनाव का माहौल है । जिसके चलते भारी मात्रा में गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है । हालांकि सुरेन्‍द्र सिंह की अंत्येष्टि के बाद रविवार रात से फज्ञेर्स को कम कर लिया गया है । सोमवार को सीओ के अलावा एक टुकड़ी पीएसी, एक गार्द और एसओ शिवरतनगंज ड्यूटी पर गांव में तैनात रहे । वहीं मामले को देखते हुए खुद आईजी की निगरानी में पकड़े गये संदिग्धों से पूछताछ हुई, बताया जा रहा है कि स्थिति की गंभीरता के चलते आईजी अब भी जिले में ही मौजूद हैं।

Advertisement