मोदी कैबिनेट 2.0 में अहम भूमिका निभाएंगे अमित शाह, इन्हें मिल सकती है पार्टी की जिम्मेदारी

मोदी सरकार वन में वित्त मंत्रालय संभालने वाले अरुण जेटली स्वास्थ्य कारणों की वजह से सरकार से बाहर रहने का फैसला लिया है।

New Delhi, May 30 : नरेन्द्र मोदी अपने मंत्रिपरिषद के साथ अपने दूसरे कार्यकाल के लिये राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ ली, पार्टी के वरिष्ठ सदस्य राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल और प्रकाश जावड़ेकर समेत कई मंत्रियों ने शपथ लिया, लेकिन सबका ध्यान खींचा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने, तीसरे नंबर पर शाह ने शपथ लिया।

Advertisement

निभा सकते हैं बड़ी भूमिका
मोदी राजनाथ के बाद शपथ लेने के लिये अमित शाह पहुंचे, जिसके बाद कयास लगाये जा रहे हैं, कि अब संगठन की जगह सरकार में वो बड़ी जिम्मेदारी निभाएंगे, आपको बता दें कि अमित शाह पहली बार गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं, हालांकि कहा जा रहा था कि विधानसभा चुनावों को देखते हुए वो अध्यक्ष बनें रहेंगे ।

Advertisement

नड्डा को जिम्मेदारी
जेपी नड्डा को बीजेपी का अगला अध्यक्ष बनाया जा सकता है, नड्डा मोदी सरकार वन में स्वास्थ्य मंत्री थे, हालांकि इस बार वो दर्शक दीर्घा में बैठ सभी को मंत्री पद का शपथ लेते देखते नजर आये, जे पी नड्डा को मोदी-शाह का बेहद करीबी माना जाता है, वो इस लोकसभा चुनाव में भी यूपी के चुनाव प्रभारी थे, तब से ही कयास लगाये जा रहे थे कि शाह के बाद उन्हें पार्टी की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

Advertisement

सुषमा-जेटली बाहर
मोदी सरकार वन में वित्त मंत्रालय संभालने वाले अरुण जेटली स्वास्थ्य कारणों की वजह से सरकार से बाहर रहने का फैसला लिया है, इसके लिये बकायदा उन्होने पीएम मोदी को पत्र लिखकर उनके नाम पर चर्चा नहीं करने को कहा था, तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी सरकार में शामिल नहीं हुई है।