नीतीश कुमार ने मंत्रिमंडल का किया विस्तार, 8 मंत्रियों ने लिया शपथ, बीजेपी को लेकर बड़ी बात कह गये नीकू

शपथ ग्रहण के बारे में बोलते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मंत्रिमंडल में जदयू कोटे से पद खाली थे, इसलिये जदयू नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।

New Delhi, Jun 02 : बिहार में नीतीश कुमार ने अपने कैबिनेट का विस्तार किया है, जदयू के 8 नेताओं ने मंत्री पद का शपथ लिया, जदयू नेता अशोक चौधरी, श्याम रजक, एल प्रसाद, बीमा भारती, राम सेवक सिंह, संजय झा, नीरज कुमार और नरेन्द्र यादव को मंत्री पद का शपथ दिलाया गया है। आपको बता दें कि नीतीश कैबिनेट के दो मंत्री सांसद बन गये हैं, जिसकी वजह से उनका पद खाली हुआ है।

Advertisement

बीजेपी के साथ मतभेद नहीं
शपथ ग्रहण के बारे में बोलते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मंत्रिमंडल में जदयू कोटे से पद खाली थे, इसलिये जदयू नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है, बीजेपी के साथ कोई मतभेद नहीं है, सब कुछ ठीक चल रहा है। आपको बता दें कि नीतीश ने मोदी कैबिनेट में 1 पद मिलने के बाद मंत्रिमंडल में शामिल होने से मना कर दिया था।

Advertisement

अस्वीकार्य था प्रस्ताव
शपथ ग्रहण समारोह पर बोलते हुए जदयू महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि मोदी सरकार के केन्द्रीय मंत्रिमंडल में जो प्रस्ताव जदयू को दिया गया था, वो अस्वीकार्य था, इसी वजह से हमने फैसला किया, कि भविष्य में भी जदयू बीजेपी के केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होगी, ये हमारा अंतिम निर्णय है।

Advertisement

ठुकरा दिया मंत्री पद
मालूम हो कि हाल ही में गठित मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में जदयू की ओर से कोई सदस्य शामिल नहीं हुआ, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी ने जदयू को एक कैबिनेट मंत्री पद का ऑफर किया था, लेकिन जदयू कम से कम दो कैबिनेट और एक राज्यमंत्री का पद चाहती थी, इसी वजह से जदयू ने इसे ठुकरा दिया, और सार्वजनिक तौर पर नीतीश ने कहा कि उन्हें एक मंत्री पद की जरुरत नहीं है।