हार के जिम्मेदार बताये जाने पर भड़के हरियाणा कांग्रेस चीफ, कहा मुझे गोली मार दो, गुलाम नबी आजाद भी नाराज

बैठक की शुरुआत में ही गुलाम नबी आजाद ने कह दिया, कि संगठन में ऊपर से नीचे तक कई तरह के बदलाव किये जाने की जरुरत है।

New Delhi, Jun 06 : लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद अब कांग्रेस के भीतर ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरु हो चुका है, नेता एक-दूसरे पर ही हार का ठीकरा फोड़ने में लग ग.ये हैं, नई दिल्ली में हरियाणा कांग्रेस की बैठक हुई, जिसमें कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला, हार की समीक्षा के लिये हुई बैठक में नाराज प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि अगर सबकुछ खत्म करना है, तो सबसे पहले मुझे गोली मार दो, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तंवर के इस बयान के बाद बिना किसी नतीजे के ही बैठक खत्म हो गई।

Advertisement

तंवर हो गये नाराज
एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा कांग्रेस ने नेताओं ने बताया कि जब सभी 10 लोकसभा सीटों पर मिली करारी हार के लिये अशोक तंवर को जिम्मेदार बताया गया, तो प्रदेश अध्यक्ष काफी नाराज हो गये, आपको बता दें कि हरियाणा कांग्रेस की इस बैठक को वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने बुलाया था, इस बैठक में हार पर समीक्षा और अगले चार महीने में होने वाले विधानसभा चुनाव पर चर्चा करनी थी।

Advertisement

एक-दूसरे पर आरोप
बताया जा रहा है कि मीटिंग के शुरुआत में ही लोकसभा की हार को लेकर चर्चा शुरु हो गई, कांग्रेस नेता एक-दूसरे पर ही गंभीर आरोप लगाने लगे, जिसके बाद बैठक की हालत बेकाबू हो गई, बताया जा रहा है कि पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा के करीबियों ने तंवर पर आरोप लगाने शुरु कर दिया, नेताओं के बीच बढती तकरार देख गुलाम नबी आजाद बीच में ही बैठक से उठकर चले गये।

Advertisement

संगठन में बदलाव की तैयारी
सूत्रों का दावा है कि बैठक की शुरुआत में ही गुलाम नबी आजाद ने कह दिया, कि संगठन में ऊपर से नीचे तक कई तरह के बदलाव किये जाने की जरुरत है, बैठक में मौजूद नेताओं का दावा है कि कुछ नेता पहले से ही तैयारी करके आये थे, कि प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर के खिलाफ मोर्चा खोलना है, उन्हें पद से हटवाना है, इसलिये उन्होने हार के लिये तंवर को जिम्मेदार बताना शुरु कर दिया। जिससे नाराज तंवर ने गुस्से में कहा कि सबकुछ खत्म करना है, तो मुझे गोली मार दो।

हरियाणा में क्लीन स्वीप
आपको बता दें कि हरियाणा में बीजेपी ने इस बार शानदार प्रदर्शन किया है, 10 में से 10 सीटें जीती है, 2014 में बीजेपी को यहां सात, इनेलो को 2 और कांग्रेस को एक सीट मिली थी, लेकिन इस बार हुड्डा पिता पुत्र भी अपनी सीट नहीं बचा सके, इसके साथ ही कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई भी चुनाव हार गये।