पहली नजर में स्टार क्रिकेटर की बहन पर आ गया था रोहित का दिल, विश्वकप के दौरान परवान चढा था प्यार

रोहित शर्मा ने रितिका सजदेह को करीब 6 साल तक डेट किया, रितिका एक स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी में इवेंट मैनेजर थी।

New Delhi, Jun 06 : हिटमैन के नाम से मशहूर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 23वां शतक लगाया, कप्तान विराट कोहली ने उनके इस शतक की खूब तारीफ की, क्योंकि मुश्किल पिच पर रोहित ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई, खैर आज हम उनकी बल्लेबाजी नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ की बात करेंगे, आइये आपको बताते हैं कि रोहित और उनकी पत्नी रितिका की पहली मुलाकात कब और कैसे हुई थी।

Advertisement

6 साल डेट करने के बाद शादी
रोहित शर्मा ने रितिका सजदेह को करीब 6 साल तक डेट किया, रितिका एक स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी में इवेंट मैनेजर थी, उन्होने रोहित शर्मा के भी कई असाइनमेंट्स मैनेज किये थे, काम के सिलसिले में ही रोहित और रितिका की पहली मुलाकात हुई थी, जो धीरे-धीरे दोस्ती में बदली फिर बाद में प्यार में बदल गया, फिर दोनों ने साथ जीवन बिताने का फैसला लिया और 2015 में शादी कर ली।

Advertisement

युवी ने दूर रहने को कहा था
एक इंटरव्यू के दौरान रोहित ने बताया था कि एक एड शूट के सिलसिले में वो पहली बार रितिका से मिले थे, वहां स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह भी मौजूद थे, रोहित ने बताया कि जैसे ही मैंने रितिका की ओर देखा, तो युवी पाजी ने मुझे चेतावनी दी, कि उसकी तरफ देखना भी मत, बहन है मेरी, इसके बाद मैंने उनसे बात नहीं की, फिर एड शूट हो जाने के बाद डायरेक्टर ने मुझसे कहा, कि आपका ऑडियो रिकॉर्ड नहीं हो पाया, फिर से करना पड़ेगा, इसके बाद मैंने कहा छोटा सा ब्रेक लेते हैं, फिर करते हैं, तभी कुछ देर बाद रितिका मेरे पास आई और कहा कि आपको कोई मदद चाहिये, तो मैं कर सकती हूं, यही से हमारी दोस्ती शुरु हुई। आपको बता दें कि युवराज सिंह को रितिका राखी बांधती हैं।

Advertisement

अनोखे अंदाज में किया था प्रपोज
28 अप्रैल 2015 को रोहित शर्मा रितिका को लेकर बोरीवली स्पोर्ट्स क्लब के मैदान पर गये, और वहां घुटनों पर बैठ उनके सामने शादी का प्रस्ताव रखा, दरअसल ये मैदान रोहित शर्मा के लिये बेहद खास है, क्योंकि इसी मैदान से उन्होने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी, 11 साल की उम्र में हिटमैन ने अपना पहला मैच इसी मैदान पर खेला था।

विश्वकप के दौरान परवान चढा प्यार
रोहित शर्मा विश्वकप 2015 के दौरान क्रिकेट के अलावा मिस्ट्री गर्ल की वजह से सुर्खियों में थे, सूत्रों की मानें तो ये मिस्ट्री गर्ल कोई और नहीं बल्कि रितिका ही थी, टीम इंडिया के खिलाड़ी जिस होटल में रुके थे, वहीं पास के होटल में रितिका भी रुकी थी, दोनों खाली समय में एक साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करते थे, रोहित ने बाद में रितिका की तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट कर लिखा था, मेरी सबसे अच्छी दोस्त से हमसफर तक का सफर, आपसे अच्छा कोई और नहीं मिल सकता था। आपको बता दें कि हाल ही में रोहित एक बेटी के पापा बने हैं, रितिका ने दिसंबर में समायरा को जन्म दिया।