विश्वकप में टीम इंडिया का जीत से आगाज, रोहित शर्मा ने ठोंकी बेजोड़ सेंचुरी

टीम इंडिया के लिये उपकप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद शतकीय पारी खेली, उन्होने 144 गेंदों में 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 122 रन बनाये।

New Delhi, Jun 06 : टीम इंडिया के गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन और उसके बाद भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा के नाबाद शानदार शतक की बदौलत टीम ने विश्वकप में जीत के साथ आगाज किया है, वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम लगातार तीसरा मैच हार गई, आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने पहले टॉस जीता और बल्लेबाजी चुनी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने 50 ओवर में 9 विकेट पर उन्हें 227 रनों पर ही रोक दिया, इस लक्ष्य को टीम इंडिया ने 47.3 ओवर में सिर्फ 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

Advertisement

रोहित शर्मा का नाबाद शतक
टीम इंडिया के लिये उपकप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद शतकीय पारी खेली, उन्होने 144 गेंदों में 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 122 रन बनाये, विश्वकप में ये उनका दूसरा शतक है, हिटमैन के अलावा पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने 34 और केएल राहुल ने भी 28 रनों को योगदान दिया।

Advertisement

टीम इंडिया की गजब की गेंदबाजी
टीम इंडिया के लिये तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अच्छी शुरुआत की, पहले ही ओवर से दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को बांधे रखा, बुमराह के साथ-साथ चहल ने भी अपनी गेंदबाजी से कमाल दिखाया, उन्होने 4 विकेट हासिल किये, तो बुमराह-भुवी ने दो-दो विकेट अपने नाम किये, तो चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को भी एक सफलता मिली।

Advertisement

भारत की खराब शुरुआत
भारत की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही, मुश्किल पिच पर धवन रबाडा की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गये, तो कप्तान विराट कोहली भी संघर्ष करते दिखे, विराट ने 34 गेंदों में 18 रन बनाये, टीम इंडिया का स्कोर एक समय 15.3 ओवर में 54 रन पर दो विकेट था, लग रहा था डगर मुश्किल है, लेकिन रोहित ने संघर्षपूर्ण पारी खेल टीम को जीत दिला दी, पहले राहुल फिर धोनी ने उनका भरपूर साथ दिया।