सांसद बनते ही गोरखपुर को बड़ा तोहफा देना चाहते हैं रविकिशन, बताया क्‍या है प्‍लान

गोरखपुर से सांसद रविकिशन अपने क्षेत्र की जनता के लिए बहुत कुछ करना चाहते हैं । उन्‍होने प्रदेश के युवाओं से कहा कि वो कुछ बड़ा करना चाहते हैं ।

New Delhi, Jun 08 : गोरखपुर लोकसभा सीट से नए चुने हुए सांसद रविकिशन का अपने क्षेत्र की जनता से संवाद जारी है । अभिनेता से नेता बने रविकिशन उत्‍तर भारत में काफी लोकप्रिय हैं, यहीं वजह रही कि जनता का पयार उन पर वोट बनकर उमड़ पड़ा । रविकिशन अब अपने किए वादों को पूरा करने की कोशिश में जुट गए हैं । हाल ही में रविाकिशन ने कहा कि उन्‍होने गोरखपुर के लिए एक सपना देखा है । वो चाहते हैं कि ये पूरा हो और युवाओं को फायदा हो ।

Advertisement

गोरखपुर के बनाना चाहते हैं फिल्‍म सिटी
सांसद रविकिशन ने शुक्रवार को कहा कि उत्‍तर प्रदेश के वो युवा जो ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री में नाम बनाना चाहते हैं, काम करना चाहते हैं उनके लिए वो हैदराबाद में रामोजी फिल्म सिटी की तर्ज पर गोरखपुर में एक फिल्म सिटी बनाना चाहते हैं । रविकिशन ने यहां कहा कि वह भोजपुरी भाषा और संस्कृति के प्रचार एवं संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध हैं ।

Advertisement

प्‍लान पर काम करना शुरू कर दिया है – रविकिशन
सांसद रविकिशन ने शुक्रवार को कहा कि –  ‘‘मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केनेतृत्व में गोरखपुर को उत्तर भारत के सर्वश्रेष्ठ शहरों में से एक बनाना चाहता हूं । मैंने गोरखपुर में एक फिल्म सिटी बनाने के लिए कड़ी मेहनत शुरू कर दी है ताकि जो युवा फिल्म निर्माण या अभिनय के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं वे अपने गृह राज्य में ऐसा कर सकें। इससे रोजगार के व्यापक अवसर उत्पन्न होंगे । इससे न केवल भोजपुरी फिल्म उद्योग, बल्कि तमिल, तेलुगु या हिंदी फिल्म उद्योग भी लाभान्वित होंगे।’’

Advertisement

गोरखपुर की होगी कायापलट
रविकिशन ने कहा कि ‘‘जब लोग हैदराबाद जाते हैं तो वे रामोजी फिल्म सिटी का दौरा करते हैं । मैं गोरखपुर में उसी तरह का परिसर बनाना चाहता हूं । उन्‍होने आगे कहा – मैंने अपनी कई फिल्म इकाइयों और प्रोडक्शन हाउस को गोरखपुर में शूटिंग शिफ्ट करने के लिए कहा है । इस तरह से मैं संसदीय क्षेत्र के लोगों के साथ नियमित संपर्क में रहूंगा ।’’ रविकिशन का भाजपुरी और हिंदी फिल्‍मों में शानदार करियर रहा है, यहां तक कि वो दखिण भारतीय फिल्‍मों में काम कर सफलता प्राप्‍त कर चुके हैं । रविकिशन की जीत पर मुंबई के विले पार्ले में उनके लिए स्‍वागत समारोह का आयोजन किया गया था । यहीं उन्‍होने ये सभी बातें कहीं और प्रधानमंत्री मोदी  और योगी आदित्‍यनाथ का आभार भी जताया ।