डेविड वॉर्नर का शॉट भारतीय गेंदबाज के सिर में लगी, अस्पताल में भर्ती

ऑस्ट्रेलियाई टीम शनिवार को नेट प्रैक्टिस कर रही थी, तभी अभ्यास सत्र के दूसरे घंटे में वॉर्नर ने एक जोरदार प्रहार किया।

New Delhi, Jun 09 : आईसीसी विश्वकप में आज भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा, लेकिन इस मुकाबले से एक दिन पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसने कंगारु टीम की सांसे रोक दी, दरअसल नेट प्रैक्टिस के दौरान कंगारु सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का शॉट भारतीय मूल के गेंदबाज के सिर पर जाकर लगी, हालांकि तेज गेंदबाज अब ठीक हैं, उन्हें डॉक्टर की निगरानी में अस्पताल में रखा गया है।

Advertisement

सिर में लगी गेंद
ऑस्ट्रेलियाई टीम शनिवार को नेट प्रैक्टिस कर रही थी, तभी अभ्यास सत्र के दूसरे घंटे में वॉर्नर ने एक जोरदार प्रहार किया, जिसे रोकने की कोशिश में गेंद भारतीय मूल के बिट्रिश तेज गेंदबाज जय किशन के सिर पर लगी, दर्द से कराहते हुए युवा गेंदबाज मैदान में ही गिर पड़े, जिसके बाद स्ट्रेचर के जरिये उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया, बाद में स्थानीय स्टाफ ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया।

Advertisement

जय किशन ने क्या बोला
एंबुलेंस से अस्पताल जाते समय युवा तेज गेंदबाज जय किशन ने कहा कि मेरे सिर में चोट लगी है, अब ठीक हूं, मेरा नाम जय किशन है, और मैं तेज गेंदबाजी करता हूं, आईसीसी प्रबंधक माइकल गिब्सन ने जानकारी दी, कि युवा गेंदबाज को 24 घंटे के लिये चिकित्सकों की देख-रेख में रखा गया है, जैसे ही ये हादसा हुआ, कंगारु खिलाड़ी सकते में आ गये, उन्होने अभ्यास भी रोक दिया।

Advertisement

कोने में बैठे दिखे वॉर्नर
चोटिल गेंदबाज को अस्पताल ले जाने से पहले करीब 12 मिनट मैदान पर ही इलाज किया गया, इसके बाद बाकी कंगारु खिलाड़ी प्रैक्टिस में जुट गये, लेकिन डेविड वॉर्नर इस घटना के बाद काफी परेशान दिखे, वो प्रैक्टिस छोड़ एक कोने में काफी देर तक बैठे रहे। प्रेस कांफ्रेस के दौरान कंगारु कप्तान एरोन फिंच ने कहा कि वॉर्नर इस घटना से काफी हिले हुए हैं, हमें बताया गया है कि चोटिल गेंदबाज अब ठीक है, चिंता की कोई बात नहीं है।

गेंद लगने से मौत
मालूम हो कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिल ह्यूज की सिर में गेंद लगने की वजह से मौत हो गई थी, ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट के दौरान शॉन एबट की गेंद ह्यूज के सिर में लगी थी, इसके बाद वो मैदान पर ही गिर पड़े, कुछ दिन बाद उनकी अस्पताल में मौत हो गई थी, इस घटना ने पूरे क्रिकेट जगत को हिला कर रख दिया था, ह्यूज वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, माइकल क्लार्क और फंच के काफी करीबी थे।