ममता के गढ़ में एक और बीजेपी कार्यकर्ता की हत्‍या, परिजन बोले – जय श्री राम के नारे लगाए थे

पश्चिम बंगाल में हिंसा के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं । सोमवार को हावड़ा जिले  के अमता इलाके में एक बीजेपी कार्यकर्ता की लाश पेड़ से झूलती मिली ।

New Delhi, Jun 11 : पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा की बलि एक और परिवार चढ़ गया । 10 साल के बीजेपी कार्यकर्ता की हत्‍या कर उसे फांसी पर लटका दिया गया । घटना सोमवार, 10 जून की है । घटना हावड़ा जिले के अमता क्षेत्र की है, जहां 40 साल के बीजेपी कार्यकर्ता का शव पाए जाने से हालात और तनावपूर्ण हो गए । बीजेपी ने इस हत्‍या का जिम्‍मेदार तृणमूल कांग्रेस को बताया है, स्‍थानीय कार्यकर्ताओं पर आरोप है कि उन्‍होने बीजेपी कार्यकर्ता की हत्‍या कर दी ।

Advertisement

टीएमसी कार्यकर्ताओं पर आरोप
पुलिस ने मृतक की पहचान समतुल दलुई के रूप में की है, वह अमता में चलुनिया गांव का निवासीथा । उसका शव पेड़ से लटका हुआ मिला, लेकिन शरीर पर जख्‍म साफ बयां कर रहे थे कि उसकी बेरहमी से हत्‍या की गई है । पुलिस ने मामले में हत्या का केस दर्ज कर लिया है । भाजपा जिला अध्यक्ष अनुपम मलिक ने जसानकारी देते हुए कहा –  ‘हमें प्रदेश नेताओं ने हत्या के बारे में जानकारी दी। पुलिस शिकायत दर्ज करा ली गई है। दलुई की बेरहमी से हत्या की गई। हम उनके परिवार के समर्थन में खड़े रहेंगे।’

Advertisement

दलुई के रिश्‍तेदार ने जताई आशंका
दलुई के एक रिश्तेदार ने मीडिया को बताया कि – ‘उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कई बार जय श्री राम का नाम लगाया। कुछ टीएमसी कार्यकर्ता, जो कार्यक्रम के आयोजन में सक्रिय रूप से शामिल थे, नाराज हो गए। थोड़ी देर बाद दलुई लापता हो गया और अगली सुबह उसकी लाश मिली। ऐसा लगता है कि वह टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा मारा गया।आपको बता दें दलुई बीजेपी का सक्रिय कार्यकर्ता था, ताजा चुनाव में पार्टी को अपने बूथ से बढ़त दिलाने के लिए खूब काम किया था ।

Advertisement

पुलिस कर रही है जांच
मामले की हत्‍या के एंगल से जांच कर रही पुलिस ने कहा कि  ‘मृत्यु का समय और कारणों का पता लगाना बाकी है। हमें पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।’ वहीं टीएमसी कार्यकर्ताओं ने दलुई की हत्‍या को राजनीतिक हत्‍या मानने से इनकार किया है । दलुई की हत्‍या का पारिवारिक दुश्‍मनी बताया जा रहा है । आपको बता दें रविवार को ही आरएसएस के एक दिग्गज नेता स्वदेश मन्ना का भी शव अछटा गांव में एक पेड़ से लटका हुआ मिला था । बताया जा रहा है कि मन्ना भी पिछले कुछ दिनों से स्थानीय स्तर पर ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने वाली रैली का नेतृत्व कर रहे थे । बीजेपी को पूरा विश्‍वास है कि इन हत्‍याओं के पीछे टीएमसी का ही हाथ है ।