इस युवा क्रिकेटर में दिखती है युवराज सिंह को अपनी झलक, युवी ने खुद बताया कौन ले सकता है उनकी जगह

युवराज सिंह के इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होने के बाद सबके जेहन में एक सवाल है कि कौन होगा टीम इंडिया का अगला मैनविनर, कौन युवी की कमी को पूरा करेगा।

New Delhi, Jun 11 : टीम इंडिया के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज युवराज सिंह ने कल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी, 19 साल के अपने करियर में युवी ने फैंस को खुश होने के कई मौके दिये, उन्होने कई मैच जिताऊ पारियां खेली, जो हमेशा फैंस को याद रहेंगे, टीम इंडिया के सबसे अच्छे फिल्डरों की जब भी बात होगी, तो उसमें युवराज का नाम गिना जाएगा, कहा जाता है कि युवी के टीम में आने के बाद टीम इंडिया की फिल्डिंग का स्तर ऊंचा हो गया था।

Advertisement

कौन करेगा कमी पूरी
युवी के इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होने के बाद सबके जेहन में एक सवाल है कि कौन होगा टीम इंडिया का अगला मैनविनर, कौन युवी की कमी को पूरा करेगा, इसका जवाब खुद स्टार बल्लेबाज ने दिया, उनसे पूछा गया कि आखिर किस क्रिकेटर में वो अपनी झलक देखते हैं, तो प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ही युवराज ने इस बात का खुलासा कर दिया।

Advertisement

युवी ने क्या कहा
मुंबई में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक मीडियाकर्मी ने युवी से पूछा कि आखिर किस क्रिकेटर में आप अपनी झलक देखते हैं, जिसे बल्लेबाजी करते देख आप सोचते हैं कि ये टीम इंडिया का अगला युवराज है, तो इस सवाल के जवाब में युवी ने कहा कि वैसे तो बहुत से बल्लेबाज हैं, जिनमें मुझे मेरी झलक दिखती है, बल्कि कुछ तो मुझसे भी अच्छा खेलते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि वो ऋषभ पंत हैं।

Advertisement

मुझे अपनी याद आती है
युवी ने आगे बोलते हुए कहा कि ऋषभ पंत टेस्ट में दो शतक लगा चुके हैं, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलों परिस्थितियों में उन्होने खुद को साबित किया है, जब वो छक्के लगाते हैं, तो मुझे अपनी याद आती है, मुझे लगता है कि इस लड़के में काफी दम है, और भारतीय क्रिकेट का ये अगला बड़ा सितारा होगा।

विश्वकप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट
मालूम हो कि साल 2000 में करियर की शुरुआत करने वाले युवराज सिंह टी-20 विश्वकप 2007 और 2011 आईसीसी विश्वकप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे, उन्होने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया था, उन्हें सालों तक इसके लिये याद किया जाता रहेगा।