धवन की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के सामने बड़ी चुनौती, राहुल को लेकर कही बड़ी बात

शिखर धवन के चोटिल हो जाने की वजह से केएल राहुल को रोहित के साथ पारी का आगाज करने का मौका मिल रहा है।

New Delhi, Jun 19 : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा की सफलता का राज आपसी तालमेल रहा है। अब भारतीय उपकप्तान बाकी बचे मैचों में लोकेश राहुल के साथ भी वही सामंजस्य बिठाना चाहते हैं, शिखर धवन के चोटिल हो जाने की वजह से केएल राहुल को रोहित के साथ पारी का आगाज करने का मौका मिल रहा है। दोनों ने पाकिस्तान के खिलाफ 136 रनों की साझेदारी की, हालांकि इस दौरान दो बार ऐसे मौके आये, जब संवादहीनता की वजह से रन आउट हो सकते थे।

Advertisement

नई तरह की चुनौती
हिटमैन रोहित शर्मा ने कहा कि ये एक नई तरह की चुनौती है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हर दिन नई चुनौती सामने आती है, राहुल दो रन लेना चाहते थे, जबकि मैं एक रन से ही संतुष्ट था, ये छोटी-छोटी बातें हैं, लेकिन हम दोनों ही रन आउट नहीं होना चाहते थे।

Advertisement

अपने हिसाब से खेले
रोहित शर्मा ने केएल राहुल को पाक के खिलाफ पहले स्ट्राइक लेने दी, जबकि धवन के साथ रोहित ऐसा करते हैं, उन्होने कहा कि लोकेश राहुल को स्ट्राइक लेना पसंद है, मैंने उन्हें कहा कि आप स्ट्राइक लो, क्योंकि मैं चाहता था, कि वो सहज होकर अपने हिसाब से खेले, वो सलामी बल्लेबाज के रुप में पहला मैच खेल रहे थे, इसलिये मैं उन्हें पूरी तरह से सहज कर देना चाहता था।

Advertisement

बेहतर बनूंगा
केएल राहुल ने कहा कि शिखर धवन और रोहित शर्मा पिछले तीन चार साल से टीम को शानदार शुरुआत दे रहे हैं, मुझे अपने समय का इंतजार करना पड़ा, मुझे खुशी है कि मैंने पारी की शुरुआत की, पाक के खिलाफ मेरा ये पहला इंटरनेशनल मैच था, जो विश्वकप में हुआ, इसलिये मैं इससे बड़े या बेहतर की उम्मीद नहीं कर सकता था, मैं खुद को 10 में से 6 नंबर देता हूं, उम्मीद है कि मैं इसी आत्मविश्वास को आगे बढाऊंगा और बेहतर बनूंगा।

136 रनों की साझेदारी
मालूम हो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शिखर धवन के उंगली में चोट लग गई, जिसके बाद पाक के खिलाफ केएल राहुल को ओपनिंग करने का मौका मिला, रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते हुए दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिये 136 रन जोड़ दिये, रोहित ने मैच में 140 रनों की तूफानी पारी खेली, तो राहुल ने 57 रन बनाये।