इस अंग्रेज बल्लेबाज ने धाराशायी कर दिया रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड, गेल, डिविलियर्स भी छूटे पीछे

ऑयन मॉर्गन ने सिर्फ 71 गेंदों में 148 रनों की धुंआधार पारी खेली, इस दौरान उन्होने 4 चौके और 17 छक्के लगाये।

New Delhi, Jun 19 : आईसीसी विश्वकप 2019 के मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को बुरी तरह रौंद्र दिया, इस मुकाबले में रिकॉर्डों की झड़ी लग गई। इंगलिश कप्तान ऑयन मॉर्गन ने वनडे इतिहास की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने की कीर्तिमान अपने नाम दर्ज कर लिया। इसके साथ ही कई और रिकॉर्ड इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने अपने नाम दर्ज किये।

Advertisement

एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के
ऑयन मॉर्गन ने सिर्फ 71 गेंदों में 148 रनों की धुंआधार पारी खेली, इस दौरान उन्होने 4 चौके और 17 छक्के लगाये, ये एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में किसी भी मैच में व्यक्तिगत पारी में छक्कों का विश्व रिकॉर्ड है, इससे पहले ये रिकॉर्ड टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल के नाम दर्ज था, इन तीनों बल्लेबाजों ने एक पारी में 16-16 छक्के लगाये थे।

Advertisement

छक्कों से शतक पूरा
मॉर्गन की पारी का विश्लेषण करें, तो मॉर्गन ने सिर्फ 17 छक्कों की मदद से 102 रन पूरे कर लिये, यानी सिर्फ 17 गेंद में ही उन्होने अपना शतक पूरा कर लिया। आपको शायद ये जानकर हैरानी होगी, कि इस विश्वकप में इंगलिश कप्तान ने अकेले ही 6 देशों से ज्यादा छक्के लगा चुके हैं, मॉर्गन ने अकेले अब तक 22 छक्के लगाये हैं, उन्होने पाक, भारत, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और न्यूजीलैंड को पछाड़ दिया है।

Advertisement

पहले बल्लेबाजी
अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, टीम को विंसी और जॉनी बेयरस्टो ने शानदार शुरुआत दिलाई, दोनों ने पहले विकेट के लिये 44 रन जोड़े, विंसी 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गये, फिर दूसरा विकेट 30 ओवर में बेयरस्टो का गिरा, जिन्होने 90 रनों की पारी खेली, वहीं तीसरे नंबर रुट उतरे और चौथे नंबर पर मॉर्गन के बीच शानदार साझेदारी हुई, जिससे टीम विशाल स्कोर तक पहुंचा।मॉर्गन ने आते ही अपना खतरनाक रुप दिखाया, उन्होने महज 57 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।