देश की सबसे ग्‍लैमरस सांसद ने शपथ से पहले लिए 7 फेरे, शादी की तस्‍वीरें सबसे पहले यहां देखिए

लोकसभा चुनाव 2019 में भारी मतों से जीतकर संसद पहुंची नुसरत जहां शपथ से पहले 7 फेरे लेने में व्‍यस्‍त रहीं । संसद भवन के बाहर उनकी सेल्‍फी ने सोशल मीडिया पर कोहराम मचा दिया था ।

New Delhi, Jun 20 : पश्चिम बंगाल के बशीरघाट से तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां शादी के बंधन में बंध गई हैं । नुसरत जहां टिकट मिलने के बाद से ही चर्चा में हैं,  आपको बता दें वो बांग्ला फिल्मों की मशहूर ऐक्ट्रेस हैं और ममता बनर्जी ने उन्‍हें टिकट देकर बड़ा मौका दिया । बहरहाल नुसरत जहां चुनाव जीत गईं और संसद भवन में कदम रखने वालीं अब तक की ग्‍लैमरस एक्‍ट्रेस का खिताब भी उन्‍हें मिल गया । बहरहाल नुसरत जहां शादी के बंधन में बंध गई हैं, 17 जून को जहां लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई वहीं नुसत जहां के घर भी शादी की शहनाईं बजीं ।

Advertisement

शपथ ग्रहण से रहीं गायब
नई सरकार के पहले सत्र के दौरान सदस्‍यों ने शपथ ग्रहण की लेकिन इस दौरान नुसरत हल्दी-चंदन लगाकर अपनी शादी की तैयारियों में व्यस्‍त रहीं ।  बुधवार यानी 19 जून को उन्‍होने पूरे हिन्दू रीति रिवाज से शादी रचाई । नुसरत ने कोलकाता के मशहूर कपड़ा व्‍यापारी निखिल से शादी की है । ये शादी तुर्की के बोडरम में पूरे हिन्दू रीति-रिवाज से संपन्‍न हुई । शादी समारोह 21 जून तक चलेगा ।

Advertisement

2018 में हुई थी पहली मुलाकात
निखिल से नुसरत की पहली मुलाकात साल 2018 में हुई थी । एक साड़ी शूट के दौरान दोनों मिले, फिर दोस्‍ती हुई और जल्‍द ही दोनों ने एक दूसरे को हमसफर बनाने का फैसला कर लिया । नुसरत अपनी शादी के जोड़े में बेहद खूबसूरत लग रहीं थी । उन्‍होने मशहूर फैशन डिजायनर सब्यसाची मुखर्जी का लंहगा पहना था, जबकि निखिल ने भी सब्यसाची की डिजायन की हुई शेरवानी पहनी । 8 साल के फिल्‍मी करियर में नुसरत ने कुल 19 फिल्मों में काम किया है । नुसरत को उनके काम के लिए अब तक कुल दो अवॉर्ड मिल चुके हैं । वो अभी सिर्फ 28 साल की हैं ।

Advertisement

बशीरहाट से सांसद हैं नुसरत
नुसरत जहां तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से चुनाव मैदान में उतरी थीं । उन्‍ळोने भारतीय जनता पार्टी के उम्‍मीदवार सायंतन बसु को साढ़े तीन लाख से भी ज्यादा वोटों से हराया था । तुर्की में शादी की रस्मों के बाद वह भारत लौटकर एक शानदार रिसेप्शन पार्टी देंगी । संभावना है कि नुसरत शादी के बाद लौटने पर संसद सत्र में शामिल होंगी और शपथ ग्रहण करेंगी । खबर है कि उनकी दोस्‍त और अभिनेत्री, सांसद मिमी चक्रवर्ती भी जल्‍द शादी रचा सकती हैं ।