पंजाब में फिर गमाई सियासत, नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ लगे पोस्‍टर, पूछे ऐसे-ऐसे सवाल

पहले ट्विटर अब पोस्‍टर वार, पंजाब में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के पोस्‍टर जगह-जगह लगाए गए हैं, सिद्धू से लोग सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर वो राजनीति कब छोड़ रहे हैं ।

New Delhi, Jun 21 : बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू अकसर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं । लोकसभा चुनाव के दौरान उनके कई विवादित बयानों ने उन्‍हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोलर्स के निशाने पर रखा । सिद्धू का एक बयान अब उनके लिए गले की फांस बनता जा रहा है । राहुल गांधी पर दिए बयान के चलते वो लगातार ट्रोल तो होते ही रहे हैं । लेकिन अब सिद्धू विरोधी एक कदम आगे बढ़ गए हैं, पंजाब के कुछ इलाकों में उनके पासटर लगा कर पूछा जा रहा है कि सिद्धू राजनीति कब छोड़ रहे हैं ।

Advertisement

सिद्धू ने दिया था बयान
दरअसल लोकसभा चुनाव के दौरान सिद्धू ने कहा था कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठीसे चुनाव हार जाएंगे, तो वो राजनीति से सन्यास ले लेंगे ।  उन्होने बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी के दावों को खारिज किया था, जिसमें कहा जा रहा था कि अमेठी में वो राहुल गांधी को कड़ी टक्कर दे रही हैं, लेकिन नतीजा सबके सामने हैं । स्‍मृति ईरानी ने गांधी परिवार के मजबूत किले में ना सिर्फ सेंध लगाई बल्कि राहुल को भारी मतों से हरा दिया ।

Advertisement

राजनीति कब छोड़ रहे हैं ?
न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने एक ट्वीट किया है, जिसमें पंजाब में लगाए गए ऐसे पोस्‍टर्स हैं जिसमें लोग सिद्धू सेपूछ रहे हैं कि वो राजनीति कब छोड़ रहे हैं । पोस्‍टर लगाने वाले उनसे पूछ रहे हैं कि अब समय है सिद्धू वो करें जो उन्‍होने कहा है । इससे पहले जब राहुल अमेठी का चुनाव हारे थे तो लोगों ने उनसे जवाब मांगा था कि आखिर राजनीति से वो कब सन्यास लेंगे । कुछ यूजर्स ने तो ये तक कहा कि सरदार अपनी बातों से पीछे नहीं हटते हैं, ऐसे में सिद्धू को भी फैसला ले लेना चाहिये ।

Advertisement

अंग्रेजी और पंजाबी भाषा में छपे हैं पोस्‍टर
सिद्धू के खिलाफ ये पोस्‍टर मोहाली और आसपास की जगहों पर लगाए गए हैं । सिद्धू के खिलाफ पोस्टर लगाए जाने की सूचना मिलते ही हरकत में आए नगर निगम ने पोस्टर उतरवाने शुरू कर दिए। वहीं पुलिस प्रशासन अब यह पता लगाने में जुटा है कि आखिर इन पोस्टरों के पीछे किसका हाथ है । जानकारी के मुताबिक इलाके में पेट्रोल पंप के पास कुछ लोगों ने इन पोस्‍टर्स को देखा । पोस्टर्स पर नवजोत सिंह सिद्धू की भाषण देते हुए एक फोटो भी लगाई गई है।

Advertisement